Advertisement

कांग्रेस ने कहा, जीएसटी की दरों में कटौती का श्रेय राहुल गांधी को जाता है

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि रोजमर्रा की 178 वस्तुओं पर टैक्स में कटौती का श्रेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल...
कांग्रेस ने कहा,  जीएसटी की दरों में कटौती का श्रेय राहुल  गांधी को जाता है

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि रोजमर्रा की 178 वस्तुओं पर टैक्स में कटौती का श्रेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है। कांग्रेस ने कहा कि राहुल के द्वारा डाले गए दबाव और चुनाव का सामना कर रहे गुजरात में उसके प्रचार को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया की वजह से सरकार यह कदम उठाने पर मजबूर हुई।

गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने पीटीआई से कहा कि राहुल की ओर से बढ़ाए गए दबाव और चुनाव का सामना करने जा रहे गुजरात में उसे मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया के मद्देनजर जीएसटी काउंसिल ने शुक्रवार को कर की दरों में कटौती करने का फैसला किया। गहलोत ने दावा किया कि जीएसटी काउंसिल ने गुजरात में वोट को ध्यान में रखकर जीएसटी की दरों में बदलाव किया।

हालांकि केंद्र सरकार और बीजेपी ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमन ने कहा है कि क्या जीएसटी काउंसिल उनके (राहुल) अधीन है? 

बता दें कि गुजरात चुनावों के दौरान राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सरकार पर ताजा हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी जीएसटी के टॉप स्लैब को 18 फीसदी के रेट पर लाने के लिए लड़ाई जारी रखेगी। राहुल ने यहां तक कहा है कि अगर बीजेपी यह काम नहीं कर पाई तो उनकी पार्टी यह काम कर के दिखाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad