Advertisement

कांग्रेस का खट्टर सरकार पर निशाना, कहा- यह झूठे वादे वाली सरकार है

कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। इस बार कांग्रेस ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए उसे झूठे वादे वाली सरकार बताया है।
कांग्रेस का खट्टर सरकार पर निशाना, कहा- यह झूठे वादे वाली सरकार है

दरअसल, हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव राजगढ़ में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लंबे संघर्ष और धरने के बाद स्कूल को अपग्रेड करने की प्रगति झूठी साबित हुई। स्कूल को अपग्रेड करने के लिए राज्य की खट्टर सरकार की तरफ से किए गए वादों के एक माह से अधिक समय बीत जाने पर भी न तो यहां अभी तक 11वीं व 12वीं कक्षा की कक्षाएं आरंभ हुईं और न ही विभाग की ओर से स्टाफ भेजा गया।

खट्टर सरकार पर स्कूल अपग्रेड को लेकर झूठे वादों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता रणदीप एस सुरजेवाला ने कहा कि राज्य सरकार ने स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर 13 दिन तक धरने पर बैठने वाले विद्यार्थियों से झूठे वादे किए, जो आज टूट गए हैं। सुरजेवाला ने ट्विट कर कहा, झूठे वादे, टूटे वादे...खट्टर सरकार के मंत्री द्वारा 'बेटियों' को राजगढ़,रेवाड़ी में स्कूल का दर्जा बढ़ाने का पत्र भी झूठा..।


सरकार के इस झठे वादे का खामियाजा उन विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है जिन्होंने दूसरे स्कूलों से नाम कटवाकर इस स्कूल में दाखिला लिया था। अब स्कूल प्रबंधन को शिक्षा विभाग की ओर से दाखिला संबंधी दिशा-निर्देश जारी होने का इंतजार है।

बावल विधायक एवं प्रदेश के जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. बनवारीलाल द्वारा स्कूल अपग्रेड कराने का पत्र थमाते हुए 13 दिन तक चले धरने को समाप्त किया गया था, लेकिन रेवाड़ी के राजगढ़ गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार के इस कदम के बाद स्कूल में आज तक कोई प्रगति नहीं हुई।    

गौरतलब है कि 19 मई को ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने इस स्कूल को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रूप में अपग्रेड कराने की मांग को लेकर स्कूल पर ताला जड़ दिया था। इस पर सरकार द्वारा स्कूल अपग्रेड कराने के लिए विद्यार्थियों की संख्या 150 करने की शर्त पूरी करने को कहा था। इस पर ग्रामीणों ने 151 विद्यार्थियों का नाम रजिस्टर में दर्ज कर शर्त की औपचारिकताएं पूरी की। बता दें ‌कि सरकार का पत्र लेकर धरना स्‍थ्‍ाल पर पहुंचे डॉ. बनवारीलाल ने 31 मई की शाम को ध्‍ारना समाप्त कराया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad