Advertisement

DMK अध्यक्ष करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, मिलने पहुंचे कमल हासन समेत कई बड़े नेता

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें...
DMK अध्यक्ष करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, मिलने पहुंचे कमल हासन समेत कई बड़े नेता

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डीएमके अध्यक्ष एम करुणानिधि की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। फिलहाल 94 वर्षीय करुणानिधि का इलाज उनके घर पर ही चल रहा है। गोपालपुरम स्थित उनके आवास में कावेरी अस्पताल से आए डॉक्टर और नर्सों की एक टीम उनके आवास पर तैनात है

कावेरी अस्पताल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉक्टर अरविंदन सेल्वराज ने कहा, 'डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि के स्वास्थ्य में हल्की गिरावट है। ऐसा उम्र संबंधी दिक्क्तों की वजह से हुआ है।' 94 वर्षीय करुणानिधि का फिलहाल बुखार का इलाज चल रहा है।

करुणानिधि का हालचाल जानने के लिए गुरुवार देर रात तक उनके आवास पर नेताओं की भीड़ देखी गई। समर्थकों के अलावा राज्य के दिग्गज नेता भी उनका हाल जानने घर पहुंचे। तमिलनाडु के उपमुख्यंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम कई मंत्री और AIADMK के वरिष्ठ नेताओं के साथ करुणानिधि का हालचाल जानने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की। ऐसा पहली बार है कि जब AIADMK के नेता करुणानिधि के गोपालापुरम आवास पर पहुंचे हों। अभिनेता से नेता बने कमल हासन भी उनके घर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि करुणानिधि को यूरीन इंफेक्‍शन हुआ था, जिसके चलते बार-बार बुखार हो रहा था। बुखार के कारण उन्हें कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार, बढ़ती उम्र के कारण उन्हें यह समस्या हो रही है, फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर है।

पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रह चुके करुणानिधि

गौरतलब है कि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रह चुके करुणानिधि फेफड़े की बीमारी से ग्रसित हैं और लंबे समय से घर पर ही उनका इलाज चल रहा है। पहली बार 1969 में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले करुणानिधि अंतिम बार 2003 में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने थे। कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तमिलनाडु दौरे के दौरान करुणानिधि से मिलने उनके घर गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad