Advertisement

गौरी लंकेश की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन RSS के लोगों की हत्याओं पर चुप्पी क्यों: रविशंकर

रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "हम हर हत्या की निंदा करते हैं, लेकिन मेरे उदार मित्र केरल और कर्नाटक में भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर चुप क्यों है?"
गौरी लंकेश की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन RSS के लोगों की हत्याओं पर चुप्पी क्यों: रविशंकर

मंगलवार की रात बेंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद अब तमाम तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है। गौरी की हत्या के बाद से लगातार हो रहे हमलों पर बीजेपी ने पलटवार किया है।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर गौरी लंकेश की हत्या के मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "हम कर्नाटक के मुख्यमंत्री से पूछते हैं कि जब गौरी लंकेश सरकार की सहमति से नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने में मदद करती थीं तो उन्हें राज्य सरकार की तरफ से सुरक्षा क्यों नहीं दी गई ?" उन्होंने आगे कहा, "हम हर हत्या की निंदा करते हैं, लेकिन मेरे उदार मित्र केरल और कर्नाटक में भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर चुप क्यों है?"

रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बिना जांच के ही बता दिया कि ‘‘वरिष्‍ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या के लिए जिम्‍मेदार कौन है?" उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक की यह घटना पहली नहीं है। वहां सरकार किसकी है। राहुल गांधी हमसे सवाल कर रहे हैं, लेकिन क्या उन्होंने सीएम सिद्धारमैया से सवाल किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जो गलत है वह गलत है। हम उम्मीद करते हैं कि कर्नाटक सरकार इस पर ईमानदारी से जांच करेगी।

रवि शंकर प्रसाद का ये बयान उन आरोपों के बाद आया है जिसमें काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरी लंकेश की हत्‍या के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्‍मेदार ठहराया था।

गौरतलब है कि वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को बेंगलुरू में दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के 3 दिन बीत जाने पर भी पुलिस अब तक हत्यारों का सुराग नहीं जुटा पाई है। कर्नाटक के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। बता दें कि लंकेश कन्नड़ टेबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad