Advertisement

एलजी सक्सेना की जी20 टिप्पणी के जवाब में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा- 'दोषारोपण के खेल में न हों शामिल, टीम के रूप में करें काम'

नई दिल्ली में 18वें जी20 शिखर सम्मेलन के बहुप्रतीक्षित वैश्विक आयोजन से ठीक पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री...
एलजी सक्सेना की जी20 टिप्पणी के जवाब में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा- 'दोषारोपण के खेल में न हों शामिल, टीम के रूप में करें काम'

नई दिल्ली में 18वें जी20 शिखर सम्मेलन के बहुप्रतीक्षित वैश्विक आयोजन से ठीक पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। यह विवाद एलजी सक्सेना की उस टिप्पणी से उत्पन्न हुआ, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर शहर की सरकार ने नौ साल तक काम किया होता तो जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारी आसान होती और उन्होंने कहा कि यह समय आरोप-प्रत्यारोप में शामिल होने का नहीं, बल्कि कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए एक टीम के रूप में कार्य करने का है।

इससे पहले, एलजी सक्सेना ने एक साक्षात्कार में टिप्पणी की थी कि अगर शहर सरकार ने पिछले नौ वर्षों में काम किया होता तो जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारी के लिए कम प्रयास करने पड़ते। सक्सेना ने कहा, "पिछले दो महीनों में किए गए काम ने साबित कर दिया है कि अगर उन्होंने (आप) पूरे नौ साल काम किया होता, तो आवश्यक प्रयास कम होते।"

टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, केजरीवाल ने कहा, "अगर बीजेपी के तहत एमसीडी ने 15 साल तक काम किया होता तो कम प्रयासों की आवश्यकता होती। दिल्ली को साफ करना एमसीडी का कर्तव्य है। हम सभी बहुत मेहनत से काम कर रहे हैं।" एमसीडी पर कब्जा कर लिया। एमसीडी कर्मचारियों को अब 13 साल बाद समय पर वेतन मिलना शुरू हो गया है। वे सभी प्रेरित हैं। वे (बहुत) कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

केजरीवाल ने एक्स पर लिखा और रिपोर्ट भी साझा की, "आइए उनके प्रयासों को कम न आंकें। ऐसे समय में जब हम सभी अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के स्वागत के लिए तैयारी कर रहे हैं, आरोप-प्रत्यारोप न करें और सभी को एक टीम के रूप में काम करने दें।"

नई दिल्ली अब 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन के सबसे प्रतीक्षित बहुपक्षीय कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मेगा वैश्विक आयोजन की तैयारियों के तहत, पीडब्ल्यूडी, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी), और बाढ़ और सिंचाई विभाग सहित दिल्ली सरकार के विभाग कई केंद्र सरकार की एजेंसियों के साथ तैयारी कार्यों में शामिल हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad