Advertisement

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब का बयान, कहा- पंजाबी और जाट 'कम दिमाग वाले', शारीरिक रूप से होते हैं मजबूत

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवादो में आ गए हैं। उन्होंने राज्य...
त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब का बयान, कहा- पंजाबी और जाट 'कम दिमाग वाले', शारीरिक रूप से होते हैं मजबूत

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवादो में आ गए हैं। उन्होंने राज्य की राजधानी अगरतला में प्रेस क्लब को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाबी और जाट समुदाय के लोग शारीरिक रूप से मजबूत होते हैं लेकिन कम दिमाग वाले होते हैं। जिसके बाद ये विवाद सुर्खियों में आ गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बंगालियों को बहुत बुद्धिमान माना जाता है।

रविवार को किए एक संबोधन में देब ने कहा कि भारत में प्रत्येक समुदाय अपने निश्चित प्रकार और चरित्र के लिए जाना जाता है। सीएम विप्लब देब भारतीय जनता पार्टी से आते हैं। उनके इस बयान को कांग्रेस पार्टी ने "शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण" बताया है। इस बयान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो क्लिप में देब कह रहे हैं, "बंगाल या बंगालियों के लिएयह कहा जाता है कि किसी को बुद्धिमत्ता के संबंध में चुनौती नहीं देनी चाहिए। बंगालियों को बहुत बुद्धिमान के रूप में जाना जाता है और यहीं उनकी पहचान है।" हालांकिपंजाबियों और जाटों को उनकी शारीरिक ताकत के लिए जाना जाता है

उन्होंने आगे कहा, "जब हम पंजाब के लोगों के बारे में बात करते हैंतो हम कहते हैं कि वह एक पंजाबीसरदार हैं। उनके पास कम बुद्धि हैलेकिन वे बहुत मजबूत हैं। कोई उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार और स्नेह से जीत सकता है। हरियाणा में बड़ी संख्या में जाट रहते हैं। लोग जाटों के बारे में क्या कहते हैंजाट कम बुद्धिमान होते हैंलेकिन बहुत स्वस्थ होते हैं।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad