Advertisement

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव की टीम का हुआ विस्तार, विजयवर्गीय सहित इन नामों को मिली जगह

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, विश्वास सारंग और अन्य पार्टी विधायकों ने भोपाल में मध्य प्रदेश कैबिनेट...
मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव की टीम का हुआ विस्तार, विजयवर्गीय सहित इन नामों को मिली जगह

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, विश्वास सारंग और अन्य पार्टी विधायकों ने भोपाल में मध्य प्रदेश कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। कुल 28 बीजेपी नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। 

कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, निर्मला भूरिया, नारायण सिंह कुशवाह, नागर सिंह चौहान, प्रद्युम्न सिंह तोमर, संपतिया उइके, तुलसीराम सिलावट, ऐदल सिंह कंसाना, गोविंद सिंह राजपूत, विश्वास सारंग, विजय शाह, करण सिंह वर्मा, राकेश सिंह और उदय प्रताप सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। जबकि 6 नेताओं ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 4 नेताओं राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। 

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार से पहले, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा था कि नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा।

यादव ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा था कि नए कैबिनेट मंत्रियों को सोमवार दोपहर 3.30 बजे राज्यपाल मंगूभाई पटेल शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले सीएम राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे। 

नई दिल्ली में नड्डा से मुलाकात करने वाले सीएम ने रविवार शाम को कहा, "नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य पार्टी प्रमुख वीडी शर्मा के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा।" 

बता दें कि यादव की अध्यक्षता वाले मप्र मंत्रिमंडल में दो उप मुख्यमंत्री हैं- राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा। 230 विधायकों वाले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है।

पिछले महीने हुए राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 163 सीटें और कांग्रेस ने 66 सीटें जीतीं। यादव ने 13 दिसंबर को शुक्ला और देवदा के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिन्होंने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad