Advertisement

मायावती ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, कहा- भाजपा जातिवादी रवैया बदले वरना बन जाऊंगी बौद्ध

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को आजमगढ़ की एक रैली के जरिए जमकर यूपी सरकार पर हमला...
मायावती ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, कहा- भाजपा जातिवादी रवैया बदले वरना बन जाऊंगी बौद्ध

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को आजमगढ़ की एक रैली के जरिए जमकर यूपी सरकार पर हमला बोला है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी की सोच जातिवादी है। साथ ही एक बड़ी बात उन्होंने कही। उन्होंने बौद्ध धर्म अपनाने की भी चेतावनी दे डाली।

लोगों को भटकाने के लिए सरकार लोकसभा चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवा सकती है। इतना ही नहीं मायावती ने यह भी कहा कि चुनावों से पहले सरकार सर्जिकल स्ट्राइक भी करवा सकती है। बता दें कि हाल ही में राज्य सरकार की ओर से यह कहा गया था कि अगली दिवाली से पहले राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा।

'मेरी हत्या का षंडयंत्र रचा गया था'

मायावती ने कहा कि बीजेपी दलित और मुसलमानों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है। बीजेपी ने साजिश के तहत सहारनपुर में जातीय हिंसा कराई है। यूपी सरकार जानती थी कि दलितों पर अत्याचार होगा तो मायावती वहां पर जाएंगी और इस दौरान उनकी हत्या का षंडयंत्र रचा गया था।

'आरएसएस की विचारधारा लागू कर रही है भाजपा'

मायावती ने कहा, ‘जबसे केन्द्र और यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में बीजेपी और एनडीए की सरकार बनी है, उस वक्त से आरएसएस की विचारधारा को लागू करने का काम जारी है। बीजेपी हिन्दुत्व के मुद्दे पर आगे बढ़ रही है।’

'दलितों के हित के लिए राज्यसभा से दिया इस्तीफा'

सहारनपुर हिंसा पर मायावती ने कहा, ‘शब्बीर पुर गांव में जब दलितों का उत्पीड़न हुआ, मैंने जब मुद्दे को राज्यसभा में रखने की कोशिश की, तब सरकार के मंत्री और सांसदों ने मुझे बोलने नहीं दिया। यही वजह है, मैंने दलितों के हित के लिए राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

योगी सरकार को बताया दलित विरोधी

आजमगढ़ में आज रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार को दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि योगी पूर्वांचल का विकास तब करेंगे जब उन्हें ख्‍ाुद एजेंडे से फुर्सत मिलेगी। योगी पूर्वांचल का विकास नहीं कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि पूर्वांचल का विकास तब होगा जब योगीजी को मंदिरों से फुर्सत से मिलेगी। अयोध्या में राम मंदिर बनने से किसी भी दलित का विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि दलितों के लिए भगवान बाबा साहेब अंबेडकर ही हैं।

इसके अलावा उन्होंने रोहित वेमुला और गुजरात के ऊना की घटना का भी जिक्र किया।

धर्म परिवर्तन करने की दी चेतावनी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मायावती ने चेतावनी दी कि भाजपा को दलितों, आदिवासियों और पिछड़ी जातियों के खिलाफ अपनी सोच बदलनी चाहिए वरना वह बौद्ध धर्म अपनाने को मजबूर होंगी जैसे भीमराव अंबेडकर ने किया था। 

उन्होंने कहा कि वर्ण व्यवस्था से तंग आकर बाबा साहब अंबेडकर ने शंकराचार्य से इसे बदलने को कहा था लेकिन ऐसा नहीं होने पर उन्होंने नागपुर में धर्म परिवर्तन कर लिया और बौद्ध हो गए।

उन्होंने कहा कि वह भी सारे शंकराचार्यों और भाजपा से जुड़े धार्मिक गुरुओं को अपनी सोच बदलने का मौका देती हैं वरना वह भी बौद्ध धर्म अपना लेंगी।

 

'भाजपा को सत्ता में आने से रोकना आम जनता का काम '

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, बीजेपी और एनडीए को कमजोर करना आपका काम है। आप के सहयोग से ही बसपा मजबूत हो सकती है। अब भाजपा को सत्ता में आने से रोकना आम जनता का काम है। इस दौरान नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी मोदी सरकार पर वार करते हुए  उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया गया है, जिसके कारण देश की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है।

'बीजेपी के रहते नए भारत का निर्माण नहीं हो सकता'

सपा सुप्रीमो ने कहा कि अब जनता जाग गई है और आने वाले निकाय चुनाव में बसपा मजूबत होगी। बीजेपी के रहते नए भारत का निर्माण नहीं हो सकता। उन्होने कहा कि वाराणसी, अयोध्या, मथुरा और चित्रकूट में कितनी भी पूजा कर लें धर्म के सहारे भी जीत नहीं होगी।

'बीजेपी ने यूपी चुनाव ईवीएम में गड़बड़ी करके जीता'

इस दौरान मायावती ने यूपी  चुनाव में बीजेपी की जीत को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘बीजेपी ने यूपी चुनाव ईवीएम में गड़बड़ी करके जीता है। बीजेपी के लोग मेरी तरफ से उठाए गए मेरे कदमों से काफी परेशान हैं।’ एक बार फिर उन्होंने कहा ‌कि दलितों को न्याय दिलाने के लिए मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। बाबा साहब अंबेडकर ने भ्‍ाी दलितों के हित के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

'मोदी सरकार केवल लोगों को लुभाने के लिए योजना बनाती है'

इस दौरान मायावती ने न सिर्फ राज्य सरकार पर हमला बोला बल्कि केन्द्र सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी विदेश में अपनी छोटी-छोटी उपलब्धि बता रहे हैं, लेकिन उन्होंने अपने किसी भी वायदे को पूरा नहीं किया। मोदी सरकार केवल लोगों को लुभाने के लिए योजनाएं बनाती है,जबकि उन्हें पूरा करने पर काम नहीं करती है। सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल विपक्षियों और चुनाव जीतने के लिए कर रही है भाजपा। बीजेपी के लिए अब आने वाले दिन अच्छे नहीं हैं। रैली के दौरान मायावती ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा के बहकावे में आकर आप भाजपा को वोट मत देना।

उल्लेखनीय है कि बसपा सुप्रीमो की रैली को बेहद खास माना जा रहा है। बसपा से कई नेता जा चुके हैं, जिसके बाद से बसपा के कमजोर होने की अटकलें लग रही थीं, लेकिन आजमगढ़ की रैली में बसपा सुप्रीमो ने अपनी ताकत दिखा कर यह साबित करने का प्रयास किया है कि मायावती अभी कमजोर नहीं हुई हैं।

 



 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad