Advertisement

योगी के मंत्री राजभर बोले- राममंदिर बनाने की बात भाजपा का 'चुनावी ड्रामा'

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने...
योगी के मंत्री राजभर बोले- राममंदिर बनाने की बात भाजपा का 'चुनावी ड्रामा'

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा द्वारा अयोध्या में राममंदिर बनाने की बात महज 'चुनावी ड्रामा' है।

राजभर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की अयोध्या में मंदिर बनाने की बात सिर्फ चुनावी ड्रामा और लोरी सुनाने वाली बात है।

उन्होंने कहा, 'चुनाव आता है तो राममंदिर याद आता है। चुनाव नहीं रहता है तो भगवान राम याद नहीं आते। यह सिर्फ चुनावी ड्रामा है।'

राजभर ने कहा कि जब मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है तब फिर अपने मन से कौन मंदिर बना देगा। या तो दोनों पक्ष रजामंद हों या फिर अदालत का फैसला आये।

बता दें कि आरएसएस की तरफ लगातार राम मंदिर बनाने को लेकर सरकार के ऊपर दबाव बनाने का काम किया जा रहा है। आरएसएस के सचिव और कार्यकारी प्रमुख भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए अगर जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट हिंदू भावनाओं को ध्यान में रखकर राम मंदिर पर निर्णय देगा।

राम मंदिर मसले पर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा “राम सबके हृदय में रहते हैं पर वो प्रकट होते हैं मंदिरों के द्वारा। हम चाहते हैं कि मंदिर बने. काम में कुछ बाधाएं अवश्य हैं और हम अपेक्षा कर रहे हैं कि न्यायालय हिंदू भावनाओं को समझकर निर्णय देगा।“ पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल कि जिस तरह का आंदोलन 1992 में किया गया था क्या उस तरह का आंदोलन भी किया जाएगा, इसके जवाब मे उन्होंने कहा कि “आवश्यकता पड़ी तो (आंदोलन) करेंगे।“

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad