Advertisement

विपक्ष आज संसद में उठाएगा NEET का मुद्दा; जयराम बोले- 'हमलावर मोड' में रहेंगे

इंडिया गठबंधन के नेता शुक्रवार को संसद में NEET UG 2024 परीक्षा में कथित विसंगतियों पर चर्चा की मांग करने...
विपक्ष आज संसद में उठाएगा NEET का मुद्दा; जयराम बोले- 'हमलावर मोड' में रहेंगे

इंडिया गठबंधन के नेता शुक्रवार को संसद में NEET UG 2024 परीक्षा में कथित विसंगतियों पर चर्चा की मांग करने वाले हैं। वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भी भाग लेंगे। हालांकि, अगर राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (NEET) मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी जाती है, तो इंडिया गठबंधन के नेता संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। नेताओं ने इसके लिए राज्यसभा और लोकसभा दोनों में नोटिस देने का फैसला किया है।

इसके अलावा, इंडिया गठबंधन के नेता सोमवार को विपक्ष के खिलाफ कथित राजनीतिक प्रतिशोध और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों ने कहा कि इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मंत्रियों, हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल में तीन मंत्रियों की गिरफ्तारी भी शामिल होगी। यह निर्णय विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर की गई बैठक के बाद लिया गया।

बैठक के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने कहा कि "विपक्ष एकजुट है और वह संसद में नीट, अग्निवीर, महंगाई और बेरोजगारी तथा एमएसपी के मुद्दे उठाएगा।" इस बीच, डीएमके सांसद टी शिवा ने कहा कि विपक्ष शुक्रवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा के मुद्दे पर संसद में नोटिस देगा। इससे पहले दिन में डीएमके नेता कनिमोझी ने कहा, "तमिलनाडु लगातार कह रहा है कि हम नीट नहीं चाहते। अब यह साबित हो गया है कि नीट निष्पक्ष परीक्षा नहीं है और नीट के कारण छात्रों को बहुत नुकसान हो रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad