Advertisement

पर्यटन सूची से ताजमहल को हटाने पर राहुल बोले, ‘सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती’

भारत के मुख्य धरोहरों में से एक ताजमहल को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से नजरअंदाज किए जाने पर...
पर्यटन सूची से ताजमहल को हटाने पर राहुल बोले, ‘सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती’

भारत के मुख्य धरोहरों में से एक ताजमहल को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से नजरअंदाज किए जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर अप्रत्यक्ष रुप से निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ताजमहल के पर्यटन स्थलों के बुकलेट से बाहर किए जाने पर मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु ने लिखा था, 'अंधेर नगरी, चौपट राजा'! इतना ही इस ट्विट के साथ राहुल ने एक खबर भी साझा की है, जिसमें बताया गया है कि भारत के मुख्य धरोहरों में से एक ताजमहल को उत्तर प्रदेश सरकार ने पर्यटन स्थलों के बुकलेट से बाहर कर दिया है।

 


बता दें कि मंगलवार को सरकार ने यूपी की नई ‘टूरिस्ट डेस्टिनेशन’ लिस्ट जारी की है, जिसमें ताजमहल को शामिल नहीं किया गया। यूपी सरकार द्वारा जो नई बुकलेट जारी की गई है उसमें टूरिस्टों के लिए ताजमहल का नाम शामिल नहीं है।

इस बार लिस्ट में गोरखधाम मंदिर को जगह दी गई है। गोरखपुर के देवी पटन शक्ति पीठ को भी स्थान दिया गया है। बुकलेट की खास बात यह भी है कि इस बार इसमें अयोध्या को भी शामिल किया गया है। रामलीला के चित्रों को भी बुकलेट में छापा गया है। ईको टूरिज्म से लेकर मंदिर टूरिज्म तक को इस बुकलेट में जगह मिली है, लेकिन ताजमहल को नहीं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताजमहल को भारतीय संस्कृति का हिस्सा मानने से इनकार कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad