Advertisement

पीएम बनने की इच्छा राहुल गांधी का अधिकार, मोदी मजाक न उड़ाएं: शिवसेना

भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जाहिर करने...
पीएम बनने की इच्छा राहुल गांधी का अधिकार, मोदी मजाक न उड़ाएं: शिवसेना

भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जाहिर करने का लोकतांत्रिक अधिकार है और किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को प्रधानमंत्री पद के लिए एक योग्य उम्मीदवार मानती है।

पीटीआई के मुताबिक, राउत ने कहा कि लोकतंत्र में राहुल गांधी को यह कहने का अधिकार है कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। किसी को भी इसका मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। मोदी इसी अधिकार के जरिए प्रधानमंत्री बने। उस वक्त (2014 में) कई लोगों का यह रूख था कि लाल कृष्ण आडवाणी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी को हराइए और उन्हें रोक दीजिए (प्रधानमंत्री बनने से)। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। 2014 में अनोखा माहौल होने के चलते यह हारी थी। यूपीए के घटक दल राहुल गांधी के रुख पर फैसला करेंगे।

दरअसल, शिवसेना की तरफ से ये बयान तब आया जब हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा सार्वजनिक रूप से जाहिर की थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर निशाना साधा था। बुधवार को बीदर में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा था कि उन्हें लगता है कि पीएम पद सिर्फ एक परिवार के लिए रिजर्व है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad