Advertisement

विकास यात्रा के लिए अखिलेश की बस हुई तैयार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा के लिए बस तैयार हो गई है। आगामी तीन नवंबर से इस बस में बैठकर मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे और सरकार के कामकाज के बारे में जनता को बताएंगे।
विकास यात्रा के लिए अखिलेश की बस हुई तैयार

तीन नवंबर को विकास रथ यात्रा लखनऊ से कानपुर के रवाना होगी। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी के मुताबिक कार्यक्रम की रूपरेखा पूरी तरह से तैयार हो गई और यात्रा में शामिल लोगों की सूची भी बन गई है। चौधरी बताते हैं कि इस विकास यात्रा के हर पड़ाव पर युवाओं, अल्पसंख्यकों और किसानों का भारी जमावड़ा होगा और मुख्यमंत्री सीधे जनता से संवाद करेंगे। समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच इस यात्रा को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक यात्रा शुरू होगी और प्रदेश के कोने-कोने में जाएगी।

चौधरी कहते हैं कि यह यात्रा प्रदेश की राजनीति में एक परिवर्तनकारी दिशा होगी जिसकी पृष्ठभूमि में जयप्रकाश नारायण की व्यवस्‍था परिवर्तन की हुंकार भी होगी। उन्होने कहा कि दीपावली के बाद जब अंधेरे पर प्रकाश का वर्चस्व हो गया होगा अखिलेश अपनी इस यात्रा से प्रदेश को गर्त में ले जाने वाली सांप्रदायिक एवं जातीय व्यवस्‍था की जंजीरों को तोड़ने निकलेंगे।

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस बस को विशेष तौर पर तैयार किया जो कि सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण है। चूंकि मुख्यमंत्री कई घंटों तक लगातार रथ यात्रा पर रहेंगे इसलिए इसको आरामदायक भी बनाया गया है। रथ यात्रा के साथ बड़ी संख्या में युवा साइकिल पर भी सवार रहेंगे और यात्रा का हिस्सा बनेंगे। कानपुर में अखिलेश की इस यात्रा के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। समाजवादी पार्टी के युवा नेता डॉ इमरान ने बताया कि कानपुर के नौजवान केवल यही तक नहीं सीमित रहेंगे बल्कि पूरे प्रदेश में यात्रा के दौरान रहेंगे। इमरान के मुताबिक साल 2012 की साइकिल यात्रा से भी बड़ी यह यात्रा होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad