Advertisement

सुरजेवाला ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव में है लोकतांत्रिक मूल्यों को कायम रखने की चुनौती

आज देश के 14वें राष्ट्रपति के लिए जारी मतदान के बीच कांग्रेस ने कहा कि देश की राजनीति में विचारों के संघर्ष और लोकतांत्रिक मूल्यों को कायम रखने की चुनौती इस राष्ट्रपति चुनाव में है।
सुरजेवाला ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव में है लोकतांत्रिक मूल्यों को कायम रखने की चुनौती

दरअसल, देश के 14वें राष्ट्रपति की इस रेस में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का मुकाबला विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार से है। हालांकि इस चुनाव में रामनाथ कोविंद का पलड़ा भारी है वहीं, विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार भी कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के नेता मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं ने मतदान कर दिया है।

देश के अगले राष्ट्रपति के लिए जारी मतदान को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता आर सुरजेवाला ने कहा कि देश की राजनीति में विचारों के संघर्ष और लोकतांत्रिक मूल्यों को कायम रखने की चुनौती इस राष्ट्रपति चुनाव में है।

 


इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस चुनावी मुकाबले को 'संकीर्ण, विभाजनकारी और सांप्रदायिक नजरिये' के खिलाफ लड़ाई करार दिया है। सोनिया ने कहा था, 'हम भारत को ऐसे लोगों का बंधक नहीं बनने दे सकते, जो इस पर एक संकीर्ण, विभाजनकारी और सांप्रदायिक नजरिया थोपना चाहते हैं।'  उन्होंने कहा, 'हमें अब सबसे ज्यादा सजग रहना होगा कि हम कौन हैं, अपनी आजादी की लड़ाई में हम किसलिए लड़े और हम अपने लिए कैसा भविष्य चाहते हैं।'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'हम जिन मूल्यों में यकीन करते हैं, उन पर हमारा विश्वास होना चाहिए। यह चुनाव विचारों का टकराव, असमान मूल्यों का संघर्ष है। यह चुनाव अंतरात्मा की आवाज पर वोट देने की मांग करता है, ताकि उस भारत को बचाया जा सके जिसके लिए महात्मा (गांधी) और स्वतंत्रता सेनानियों, जिसमें हजारों आम पुरुष एवं महिलाएं थीं, ने लड़ाई लड़ी थी।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad