Advertisement

तेजस्वी का सवाल, क्या नीतीश बिहार में मोदी से बड़े और ज्यादा प्रभावशाली नेता हैं?

इस सप्ताह के अंत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की होने वाली बैठक से पहले रविवार को पटना में...
तेजस्वी का सवाल, क्या नीतीश बिहार में मोदी से बड़े और ज्यादा प्रभावशाली नेता हैं?

इस सप्ताह के अंत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की होने वाली बैठक से पहले रविवार को पटना में जेडीयू कोर कमिटी की मीटिंग हुई। इस मीटिंग के बाद जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन का चेहरा नीतीश कुमार ही हैं। जेडीयू की तरफ से इस तरह के बयान पर आरजेडी नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर बीजेपी की चुटकी ली।

बैठक जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर ही हुई। इस बैठक में केसी त्यागी और पवन वर्मा और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए। बैठक के बाद अजय आलोक ने कहा, 'सीट शेयरिंग को लेकर जेडीयू में कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

उन्होंने कहा, हम अब तक 25 सीटों पर चुनाव लड़ रहे थे और बीजेपी 15 सीटों पर लेकिन अब अन्य सहयोगी पार्टियां भी हमसे जुड़ गई हैं। तो अब सीट शेयरिंग को लेकर वरिष्ठ नेता फैसला करेंगे। बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए गठबंधन का चेहरा हैं।'

बिहार में नीतीश से बड़ा चेहरा नहीं:पवन कुमार

सांसद पवन वर्मा ने कहा, पार्टी की बैठक समय-समय पर होती रहती है। इसके खास मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। क्या जेडीयू बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को जारी रखेगी? यह पूछे जाने पर वर्मा ने कहा कि हम कभी भी इस मांग से पीछे नहीं हटे हैं। बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग लगातार करते रहेंगे।

वहीं, गठबंधन का चेहरा कौन होगा? इस पर वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही गठबंधन का चेहरा होंगे। फिलहाल, बिहार में उनसे बड़ा चेहरा नहीं है।

जदयू एनडीए से अब कभी नहीं होगा अलग: केसी त्यागी

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जदयू के अब कभी एनडीए से अलग होने का सवाल ही नहीं उठता है। हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव में बिहार में अधिक से अधिक सीटों को जीतना है। अब फिर से राजद या कांग्रेस के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

 

उन्होंने कहा, हमने राजद का साथ भ्रष्टचार के मसले पर छोड़ा था, अब दोबारा उनके साथ जाने की बात कहां से आ गई? हम क्या उनसे समझौता करेंगे जो जेल में बंद हैं। मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि यह समय-समय पर होने वाली रूटीन बैठक थी।

तेजस्वी का तंज

इस तरह के बाद के बाद तेजस्वी यादव ने इस बैठक को लेकर बीजेपी की चुटकी ली। तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'सुशील मोदी बताएं कि क्या नीतीश बिहार में नरेंद्र मोदी से बड़े और ज्यादा प्रभावशाली नेता हैं? नीतीश के प्रवक्ता सुशील मोदी क्या अब भी जेडीयू के हाथों अपने सबसे बड़े नेता को बेइज्जत कराते रहेंगे?' सबसे बड़े नेता से तेजस्वी का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ था।

गौरतलब है कि बिहार में 7 जून को एनडीए की बैठक होने वाली है। इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की रणनीति पर चर्चा होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad