Advertisement

तेजस्वी यादव ने कहा- नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं नीतीश कुमार

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें सत्ता का मुख्यमंत्री बताया है।
तेजस्वी यादव ने कहा- नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं नीतीश कुमार

'जनादेश अपमान यात्रा' पर निकले राष्ट्री य जनता दल के नेता तेजस्वीे यादव ने समस्तींपुर में बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार नैतिक भ्रष्टामचार के भीष्मर पितामह हैं। 'मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं जाऊंगा' कहने वाले नीतीश कुमार अब भाजपा के साथ हैं। जिस जनता ने उनको वोट दिया था अब वो उसके मुख्य मंत्री नहीं बल्किग सत्ता के मुख्यामंत्री हैं। नीतीश ने राज्यज की जनता को धोखा देने का काम किया। 

फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो के मुताबिक, तेजस्वीे यादव ने कहा कि नीतीश कुमार राज्यं की जनता को धोखा देकर गांधी के हत्यारों से मिल गए हैं। राज्य की जनता ने किसी व्यक्ति को वोट नहीं दिया था, बल्कि  गठबंधन को वोट दिया था, लेकिन नीतीश कुमार ने जनता के जनादेश को दरकिनार कर उन लोगों के साथ हाथ मिला लिया जिसके खिलाफ हमलोगों ने लड़ाई लड़ी थी।

 

समस्तीपुर में तेजस्वी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान मुझे जगह-जगह लोगों का जो प्यार मिला उसके लिए वह सबका धन्यवाद करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि यात्रा का मकसद आप लोगों को यह बताना है कि बिहार में महागठबंधन दलितों, महादलितों, पिछड़ों और अतिपिछड़ों के लिए किया गया था।

 

तेजस्वीि ने कहा कि हमारी पार्टी ने काफी संघर्ष के बाद आरक्षण को लागू करवाया, राज्यथ की जनता के साथ न्यायय करने का काम किया, लेकिन नीतीश कुमार अब मोदी के साथ मिल गए हैं और आरक्षण को समाप्तस कराना चाहते हैं। समस्तीकपुर में उन्होंने कहा कि यही वह धरती है जहां लालू जी ने आडवाणी के कमंडल वाले रथ को रोककर पूरे देश को शांति और भाईचारे का संदेश दिया था, लेकिन यहां की जनमत पर जीतने वाले नीतीश कुमार यहां की जनता को धोखा देकर BJP के साथ मिल गए।

बिहार में बाढ़ के हालात पर तेजस्वी ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि इस दौरान यहां 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? सबको पता है कि बाढ़ के समय में ऐसे हालात बन जाते हैं तो फिर पहले से इसकी तैयारी क्यों नहीं की गई?

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा में जाना था,  इसलिए तो वह सिर्फ बहाना तलाश रहे थे। तेजस्वीं ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार केंद्र के साथ मिलकर उनके परिवार पर छापा डलवा रहे हैं और पेरशान करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हमने नीतीश कुमार से कहा था, अगर मेरा इस्तीैफा चाहिए तो बता दीजिए हमलोग गठबंधन के लिए कोई भी त्यानग करने को तैयार हैं, लेकिन नीतीश कुमार की भाजपा के साथ पहले ही सेटिंग हो गई थी। तभी तो इस्तीकफे के पांच मिनट के अंदर ही मोदी जी ने बधाई दे दी और अगले दिन सुबह ही वो फिर से बिहार के मुख्योमंत्री बन गए।

लालू के बेटे तेजस्वीु ने कहा कि एक 28 साल का युवा अपने सिद्धांतों से नहीं डिगा, लेकिन नीतीश कुमार अपनी कुर्सी के लिए RSS के सामने घुटने टेक दिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर मुकदमा चल रहा है तो क्योंे ये मुख्यRमंत्री और उपमुख्य मंत्री बने हुए हैं?

बता दें इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने "सृजन महाघोटाला" को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा बिहार के सबसे बड़े "सृजन महाघोटाला" से ध्यान भटकाने के लिए घोटालेबाज जोड़ी नित नए छल-प्रपंच रच रही है। बॉस, जनता सब जान रही है। वहीं, लालू यादव ने भी कहा था नीतीश के संरक्षण में हो रहा सृजन घोटाला 1000 करोड़ से पार। बड़ी-बड़ी मछलियां बचाने के लिए क्लर्क और छोटे-मोटे अफसरों को फंसाया जा रहा है। बिहार में महागठबंधन को तोड़ एनडीए का दामन थामने के साथ बिहार में नई सरकार बनाने के बाद राजद लगातार सीएम नीतीश और केंद्र की मोदी सरकार पर वार करने में लगी हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad