Advertisement

तेलंगाना: भाजपा विधायकों के शपथ ग्रहण बहिष्कार पर सिब्बल- ' मुझे हैरानी होती है, मेरा देश कहां जा रहा है...'

एआईएमआईएम के अकबरुद्दीन औवेसी को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने को लेकर तेलंगाना में नवनिर्वाचित विधायकों...
तेलंगाना: भाजपा विधायकों के शपथ ग्रहण बहिष्कार पर सिब्बल- ' मुझे हैरानी होती है, मेरा देश कहां जा रहा है...'

एआईएमआईएम के अकबरुद्दीन औवेसी को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने को लेकर तेलंगाना में नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बीजेपी विधायकों की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह की 'नफरत की सार्वजनिक अभिव्यक्ति' उन्हें आश्चर्यचकित करती है कि हमारा देश कहां जा रहा है। 

बता दें कि तीसरी तेलंगाना विधानसभा का पहला सत्र शनिवार को नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह के साथ शुरू हुआ। हालांकि, भाजपा विधायक सदन से दूर रहे और आरोप लगाया कि एआईएमआईएम विधायक औवेसी को नियमों का उल्लंघन कर प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, सिब्बल ने कहा, "तेलंगाना, प्रोटेम स्पीकर अकबरुद्दीन ओवैसी - 8 बीजेपी विधायकों ने शपथ का बहिष्कार किया। नफरत की ऐसी सार्वजनिक अभिव्यक्ति मुझे आश्चर्यचकित करती है कि मेरा देश कहाँ जा रहा है! क्या यह लोकतंत्र की जननी है जिसे हम सार्वजनिक रूप से घोषित करते हैं!"

तेलंगाना विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले, राजभवन में राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई और उन्होंने सदन की कार्यवाही की अध्यक्षता की।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख जी किशन रेड्डी ने आरोप लगाया है कि सदन में अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद होने के बावजूद औवेसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad