Advertisement

टारगेट किलिंग पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले- जब तक न्याय नहीं मिलेगा, यह कभी बंद नहीं होगा

जम्मू-कश्मीर में लगातार टारगेट किलिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। शनिवार को शोपियां जिले में कथित तौर...
टारगेट किलिंग पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले- जब तक न्याय नहीं मिलेगा, यह कभी बंद नहीं होगा

जम्मू-कश्मीर में लगातार टारगेट किलिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। शनिवार को शोपियां जिले में कथित तौर पर आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। टारगेट किलिंग की इन घटनाओं पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला बड़ा बयान दिया है। फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि ऐसी घटनाएं रुकने वाली नहीं हैं।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक न्याय नहीं मिल जाता। पहले वे (बीजेपी) कहते थे कि इस तरह की हत्याएं अनुच्छेद 370 के कारण हो रही हैं, लेकिन अब इसे समाप्त कर दिया गया है, तो ऐसी हत्याएँ क्यों नहीं रुकी हैं? कौन जिम्मेदार है?

दरअसल, फारूक अब्दुल्ला का ये बयान ऐसे समय पर आया है जब दो दिन पहले ही आतंकवादियों ने दिनदहाड़े कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की बेरहमी से हत्या कर दी।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में पूरन कृष्ण भट की हत्या ने एक बार फिर कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा का सवाल खड़ा हो गया है। भट्ट पर उनके आवास के निकट शनिवार को हमला किया गया। घाटी से बाहर खुद को स्थानांतरित करने की मांग कर रहे सैकड़ों कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने पूरन कृष्ण भट की हत्या के विरोध में शनिवार को जम्मू-अखनूर मार्ग अवरूद्ध कर दिया। आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर (केएफएफ) समूह ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में ही इससे पहले आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले 31 मई को कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक सरकारी महिला कर्मचारी रजनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, 12 मई को कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकवादियों ने राहुल भट्ट की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad