Advertisement

ममता को फिर झटका, टीएमसी का एक और विधायक भाजपा में शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का...
ममता को फिर झटका, टीएमसी का एक और विधायक भाजपा में शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का एक और विधायक भाजपा में शामिल हो गया है। इन विधायक का नाम मनीरुल इस्लाम है। इसके अलावा टीएमसी के दो अन्य नेताओं गदाधर हाजरा, मोहम्मद आसिफ इकबाल और निमाई दास ने भी भाजपा का दामन थामा। इससे पहले मंगलवार को टीएमसी के दो विधायक भाजपा में शामिल हुए थे।

दो विधायक कल हुए थे शामिल

इससे पहले टीएमसी के दो विधायकों शुभ्रांशु रॉय और तुषारशक्ति भट्टाचार्जी ने मंगलवार को भाजपा का दामन थामा था। शुभ्रांशु भाजपा नेता मुकुल रॉय के बेटे हैं। शुभ्रांशु को कुछ दिनों पहले टीएमसी से निलंबित किया गया था। मुकुल रॉय भी टीएमसी छोड़कर भाजपा में आए थे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल से 50 से अधिक पार्षद भी भाजपा में शामिल हुए थे।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में इन लोगों ने भाजपा का दामन थामा। विजयवर्गीय ने कहा था, ‘तीन विधायक और 50-60 पार्षदों ने आज भाजपा जॉइन की। ऐसी जॉइनिंग भविष्य में जारी रहेंगी।‘

बंगाल में भाजपा की बड़ी जीत

इस बार के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है और 2014 में मात्र 2 सीटों पर सिमटी बीजेपी इस बार 18 सीटें जीत कर आई है। इस जीत में मुकुल रॉय का बड़ा रोल है। रॉय पूर्व में टीएमसी के कद्दावर नेता रहे हैं जो बाद में बीजेपी में शामिल हो गए। रॉय के अलावा बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा रोल है। इनकी रणनीतियों ने बीजेपी को बड़ी कामयाबी दिलाने में बड़ा योगदान दिया है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ घमासान के बावजूद 22 सीटें जीतीं। बीजेपी को 18 और कांग्रेस को दो सीटें मिली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad