Advertisement

केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विवादित बयान, 'नंबर वन आतंकवादी हैं राहुल गांधी'

भारत में सिखों की स्थिति के बारे में अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर...
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विवादित बयान, 'नंबर वन आतंकवादी हैं राहुल गांधी'

भारत में सिखों की स्थिति के बारे में अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने रविवार को कहा कि अगर 'बम बनाने वाले' उनका समर्थन कर रहे हैं, तो वह 'नंबर वन आतंकवादी' हैं।

रेल राज्य मंत्री बिट्टू ने यह टिप्पणी बिहार के भागलपुर में की, जहां वह हावड़ा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के समारोह में शामिल होने आए थे। बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह 'एक मूर्ख व्यक्ति की तरह' बात कर रहे हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए बिट्टू ने कहा, "राहुल गांधी अपना अधिकांश समय देश से बाहर बिताते हैं। उनके दोस्त और परिवार वहीं रहते हैं। मुझे लगता है कि वह अपने देश से ज्यादा प्यार नहीं करते, क्योंकि वह विदेश जाते हैं और भारत के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं। मुझे लगता है कि वह हिंदुस्तानी नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "अब उन्हें अलगाववादियों का समर्थन मिल गया है, जो हमेशा इस देश को बांटने की बात करते हैं। वे (अलगाववादी) और मोस्ट वांटेड लोग भी सिखों के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी की सराहना कर रहे हैं। जब ऐसे लोग, जो बम बनाने में भी माहिर हैं, राहुल गांधी का समर्थन कर रहे हैं, तो वह देश के नंबर एक आतंकवादी हैं। वह अलगाववादियों की तरह बात कर रहे हैं। उन्हें पकड़ने के लिए इनाम दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं।"

बिट्टू ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पहले मुसलमानों का "उपयोग" करने की कोशिश की, लेकिन जब ऐसा नहीं हो सका, तो अब वह सिखों को बांटने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, "गांधी ओबीसी और अन्य जातियों की बात करते हैं। विपक्ष के नेता होने के बाद भी वह मोची, बढ़ई या मैकेनिक का दर्द नहीं समझ पाए हैं। यह एक मजाक है।"

वाशिंगटन डीसी में भारतीय अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा था कि भारत में लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को पगड़ी या कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी या वह गुरुद्वारा जा सकेगा। उन्होंने आरएसएस पर कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों से कमतर समझने का भी आरोप लगाया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने कहा कि लोग देश के लिए गांधी परिवार के योगदान के बारे में जानते हैं। राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता खान ने पीटीआई से कहा, "बिट्टू ने जो कुछ भी कहा है वह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। वह एक मूर्ख व्यक्ति की तरह बात कर रहा है। लोग इस देश के लिए गांधी परिवार के योगदान के बारे में जानते हैं। बिट्टू खुद कांग्रेस में थे। उनके पिता भी कांग्रेसी थे। राहुल गांधी के खिलाफ उनकी टिप्पणी बेहद निंदनीय है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad