Advertisement

यूपी चुनाव: ओवैसी को इसलिए है जीत का भरोसा, बताई वजह; भाजपा के साथ जाने को लेकर कही ये बात

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया...
यूपी चुनाव: ओवैसी को इसलिए है जीत का भरोसा, बताई वजह; भाजपा के साथ जाने को लेकर कही ये बात

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी उतरेगी। इसे लेकर ओवैसी ने कहा कि यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे।

एबीपी की खबर के मुताबिक, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में पहले के मुकाबले 50-55 जिलों में हमारा संगठन मजबूत है। यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे। बीजेपी के साथ जाने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता। समंदर के दो किनारे एक नहीं हो सकते। दूसरी पार्टियों को सोचना है कि वे क्या करेंगे।'

बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन राजभर की यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी की नाराजगी की खबरें सामने आई हैं। राजभर ने हाल में भागीदारी संकल्प मोर्चा गठित किया था जिसमें कई छोटी पार्टियों को शामिल किया गया था। उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी उनके साथ गठबंधन करने को बेताब है क्योंकि वह यह समझती है कि प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लिए यह गठबंधन करना जरूरी है।

सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। सुभासपा ने साल 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी से गठबंधन कर लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी। साल 2019 में मतभेद होने पर यह पार्टी बीजेपी से अलग हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad