Advertisement

पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, दो विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर गतिरोध खत्म करने में मांगी मदद

पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर दो...
पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, दो विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर गतिरोध खत्म करने में मांगी मदद

पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर दो नवनिर्वाचित टीएमसी विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह से संबंधित गतिरोध को हल करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।

उन्होंने पीटीआई से कहा, "मैंने माननीय राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है, ताकि वह राज्यपाल से बात कर सकें और इस गतिरोध को खत्म कर सकें। विधायकों के शपथ ग्रहण के संबंध में जो कुछ हो रहा है, वह अस्वीकार्य है। हमें न्याय मिलने की उम्मीद है।"

दो विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह के स्थल को लेकर विवाद गुरुवार को तब बढ़ गया, जब विधायकों ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस के निर्देशानुसार राजभवन में शपथ लेने से इनकार कर दिया और इसके बजाय विधानसभा परिसर में धरना दिया।

बारानगर विधायक सायंतिका बंद्योपाध्याय और भागबंगोला विधायक रयात हुसैन सरकार पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर में बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की कि बोस विधानसभा में शपथ ग्रहण समारोह की सुविधा देकर उन्हें विधायक के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने में सक्षम बनाएं।

राज्यपाल ने हाल ही में हुए उपचुनावों में चुने गए दो विधायकों को बुधवार को राजभवन में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया था। हालांकि, उन्होंने यह कहते हुए निमंत्रण अस्वीकार कर दिया कि परंपरा के अनुसार उपचुनाव जीतने वालों के मामले में राज्यपाल शपथ दिलाने के लिए स्पीकर या डिप्टी स्पीकर को नियुक्त करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad