Advertisement

भाजपा और आरएसएस को हराने वाले हर उम्मीदवार का समर्थन करेगी कांग्रेस: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह हर उस उम्मीदवार का समर्थन करेंगे जो भाजपा और राष्ट्रीय...
भाजपा और आरएसएस को हराने वाले हर उम्मीदवार का समर्थन करेगी कांग्रेस: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह हर उस उम्मीदवार का समर्थन करेंगे जो भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को हराएगा। बुधवार शाम राहुल गांधी ने महिला पत्रकारों से बात करते हुए ये बात कही।  

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ये बयान एक महिला पत्रकार द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में आया है। महिला पत्रकार ने पूछा था कि क्या राहुल आगामी आम चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी या बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती को प्रधानमंत्री पद का चेहरा मानेंगे।

प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, राहुल ने दिया ये जवाब

हालांकि इस प्रश्न के जवाब में कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा इस पर राहुल ने कहा कि ये निर्भर करता है, कि उस समय परिस्थितियां कैसी होगी।

2019 आम चुनावों में राहुल ने अपनी रणनीति के संदर्भ में कहा कि 'हमारा पहला एजेंडा यूपी और बिहार में अपनी जीत को सुनिश्चित करना होगा, जो मिलकर लोकसभा में 22 प्रतिशत सीटों का गठन करती हैं।' आगे इसी संदर्भ में उन्होंने बोला कि इन दोनों राज्यों में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस हर तरह के गठबंधन के लिए तैयार है।

साथ ही उन्होंने इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि बीजेपी के सहयोगी दल, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और शिवसेना पहले ही पार्टी के साथ उलझे हुए हैं। इसे वो कांग्रेस के लिए बड़े फायदे के तौर पर देखते हैं।

पार्टी ने महिला पत्रकार से राहुल की बातचीत की दी जानकारी

महिला पत्रकार से बातचीत को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी शेयर की है। इस फोटो में राहुल गांधी महिला पत्रकारों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने अपने आधिकारीक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस शाम महिला पत्रकारों के मुलाकात और बात की, यह मुलाकात बेहद ही अच्छी रही।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad