Advertisement

'अगर आप सबसे बड़े झूठे को खोजेंगे तो पीएम मोदी का चेहरा सामने आता है' - छत्तीसगढ़ सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से ही पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए वादे किए जा...
'अगर आप सबसे बड़े झूठे को खोजेंगे तो पीएम मोदी का चेहरा सामने आता है' - छत्तीसगढ़ सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से ही पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए वादे किए जा रहीं है। कांग्रेस को अपने मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल पर विश्वास है तो वहीं भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे लेकर चल रही है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह सांप्रदायिकता, धर्मांतरण जैसे मुद्दे पर ध्यान नहीं देती। उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि अगर सबसे बड़े झूठे की खोज होगी तो पीएम का चेहरा सामने आएगा।

सीएम बघेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, " छत्तीसगढ़ के विकास के केंद्र में हमने किसानों, मजदूरों और आदिवासियों को रखा है। इन लोगों को कांग्रेस की नीतियों पर पूरा भरोसा है। हमने बहुत कम समय में कई क्षेत्रों में बहुत उपलब्धियां हासिल की हैं। साथ ही साथ आने वाले समय में घोषणा पत्र में हमने जो वादा किया है उस पर काम करेंगे।" उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "हम भारतीय जनता पार्टी की तरह नहीं हैं जो सिर्फ सांप्रदायिकता, धर्मांतरण जैसे मुद्दे पर ध्यान देती है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ''पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं और मुझे गालियां दे रहे हैं, झूठे आरोप लगा रहे हैं। मैं भी ओबीसी से हूं। जब वह गुजरात के सीएम थे, तो उन्होंने संशोधन किया और ओबीसी में आ गए। आप बैठे हैं जिम्मेदारी के सिंहासन पर हैं और सवालों का जवाब देना होगा। आप जाति जनगणना क्यों नहीं करते? आप किस बात से डरते हैं? जब आलोचना होती है तो वह पीएम पद को लेकर होती है, किसी व्यक्ति विशेष को लेकर नहीं।''

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि अगर सबसे बड़े झूठे की तलाश होगी तो पीएम मोदी का नाम आएगा। उन्होंने कहा, "अगर आप सबसे बड़े झूठे को खोजते हैं तो पीएम मोदी का चेहरा सामने आता है। यह सब 17 नवंबर तक चलेगा। इसका आनंद लेना चाहिए। जब आप लड़ नहीं सकते तो आप ईडी को सामने रख देते हैं। साजिशकर्ता इसके अलावा और क्या कर सकते हैं? प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं छत्तीसगढ़ से चावल खरीदता हूं और लोग जानते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं। यह सिर्फ जुमलेबाजी है।''

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में सुर्खियां बटोर चुके महादेव ऐप को लेकर चल रहे विवाद पर बोलते हुए सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने महादेव ऐप से डील कर ली है, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। सीएम बघेल ने कहा, ''हमने महादेव के खिलाफ कार्रवाई की, लेकिन बीजेपी अपने राज्यों में ऐसा नहीं कर सकी। हमने आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया, उन्हें गिरफ्तार करना आपकी जिम्मेदारी है। महादेव ऐप अभी भी बंद नहीं हुआ है।''

राज्य में आगामी दूसरे चरण के चुनाव पर भरोसा जताते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि लोग कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदान की गई योजनाओं पर भरोसा करते हैं। 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने जिन योजनाओं पर काम किया है, उन पर लोगों को भरोसा है। चूंकि मैं मुख्यमंत्री हूं, इसलिए चुनाव मेरे चेहरे को सामने रखकर लड़ा जा रहा है। चाहे वह कृषि क्षेत्र हो, स्वास्थ्य, शिक्षा या संस्कृति, हमने बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका जी द्वारा दी गई सभी गारंटी को पूरा करना होगा। लोगों को केवल कांग्रेस पर भरोसा है।"

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो रहा है, पहले चरण की 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान संपन्न होगा। शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। जबकि, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad