Advertisement

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख दाऊद इब्राहिम से भी ज्यादा खतरनाक: केटी रामा राव

तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव (केटीआर) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में वर्तमान कांग्रेस प्रमुख...
तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख दाऊद इब्राहिम से भी ज्यादा खतरनाक: केटी रामा राव

तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव (केटीआर) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में वर्तमान कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी ज्यादा खतरनाक हैं और रेड्डी उनकी अपनी पार्टी में भ्रष्ट आचरण में बड़े पैमाने पर शामिल हैं। 

केटी रामाराव ने कहा, "राहुल गांधी कहते हैं कि तेलंगाना में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। उनके पीसीसी प्रमुख (रेवंत रेड्डी) दाऊद इब्राहिम और चार्ल्स शोभराज से भी ज्यादा खतरनाक हैं। राहुल गांधी निर्दोष हैं, इसलिए उन्हें नहीं पता। उनके अपने सांसद वेंकट रेड्डी ने दावा किया है कि टीपीसीसी अध्यक्ष ने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष का पद खरीदने के लिए एआईसीसी प्रभारी को 50 करोड़ रुपये दिए। पैसे लेकर टिकट बांटने के और भी आरोप हैं।"

उन्होंने आगे राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें नेता नहीं बल्कि पाठक कहा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ऐसे नेता हैं जो होमवर्क नहीं करते बल्कि स्थानीय नेताओं की स्क्रिप्ट पढ़ते हैं और वापस चले जाते हैं। मैं उन्हें नेता नहीं बल्कि पाठक मानता हूं। वह स्क्रिप्ट पढ़ना शुरू कर देते हैं और जो हो चुका है उस पर ध्यान नहीं देते।" 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव सरकार की आलोचना करते हुए उस पर देश में सबसे भ्रष्ट होने और एक परिवार द्वारा नियंत्रित होने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने भूपालपल्ली में कहा, "जब आपने तेलंगाना राज्य का सपना देखा था, तो आपने सोचा था कि राज्य में लोगों का शासन होगा। लेकिन अब यह स्पष्ट है कि तेलंगाना में एक परिवार का शासन हो रहा है। तेलंगाना राज्य का पूरा नियंत्रण एक परिवार के हाथों में है और इसमें भ्रष्टाचार है।"

राहुल गांधी ने तेलंगाना में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और एआईएमआईएम के गुप्त गठबंधन का भी आरोप लगाया। कांग्रेस राहुल गांधी ने कहा, ''बीजेपी-बीआरएस-एआईएमआईएम को देखिए, ये तीनों पार्टियां कांग्रेस पार्टी पर हमला करती हैं।''

इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए केटीआर ने कहा, "सबसे पहले, हम किसी की बी टीम नहीं हैं। हम तेलंगाना की ए टीम हैं। कांग्रेस सी टीम है - चोर टीम। पूरी दुनिया उनके कृत्यों के बारे में जानती है। उन्होंने ए से जेड तक घोटाले किए हैं। इसलिए लोग उन्हें 'स्कैमग्रेस' भी कहते हैं। यह मैं नहीं कह रहा हूं, पीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी ने खुद कहा है कि कांग्रेस पार्टी को स्कैमग्रेस कहा जाना चाहिए और अगर वे सत्ता में आए, तो ऊपर से नीचे तक हर चीज में घोटाला होगा।'

तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में, बीआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी और उसका वोट शेयर 47.4 प्रतिशत था। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। उसका वोट शेयर 28.7 फीसदी था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad