Advertisement

जेडीयू विधायक ने अपने पार्टी सहयोगी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, खरीद फरोख्त से जुड़ा है मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एक विधायक ने अपनी पार्टी के एक सहयोगी के खिलाफ...
जेडीयू विधायक ने अपने पार्टी सहयोगी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, खरीद फरोख्त से जुड़ा है मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एक विधायक ने अपनी पार्टी के एक सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्हें राजद के नेतृत्व वाले 'महागठबंधन' में शामिल होने के लिए 10 करोड़ रुपये की रिश्वत और मंत्री पद की पेशकश की गई थी। 

पटना के पुलिस उपाधीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) कृष्ण मुरारी प्रसाद ने कहा कि मधुबनी जिले की हरलाखी सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले सुधांशु शेखर ने यहां कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था।

प्रसाद ने कहा, "विधायक ने 11 फरवरी को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है।"

कुमार के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार ने सोमवार को विश्वास मत जीत लिया। विश्वास मत से पहले महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद के तीन विधायक सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे।

हालांकि, डिप्टी एसपी ने कहा कि जेडी (यू) विधायक ने पार्टी के एक सहयोगी पर विपक्षी समूह को बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन पर बाजी पलटने में मदद करने के लिए नई सरकार में राजसी राशि की पेशकश करने या नई सरकार में कैबिनेट बर्थ के लिए समझौता करने का आरोप लगाया है।

'शिकायतकर्ता ने जदयू के एक अन्य विधायक पर पार्टी के दो अन्य विधायकों को विश्वास मत में भाग लेने से रोकने के लिए उनका अपहरण करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है। प्रसाद ने कहा, मामले के सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad