Advertisement

मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल से मिलने के बाद लिखे अखिलेश यादव, परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद साथ

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पीएसपीएल प्रमुख...
मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल से मिलने के बाद लिखे अखिलेश यादव, परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद साथ

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पीएसपीएल प्रमुख और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ उनकी पत्नी और पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव से मुलाकात की।

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया है और इस क्षेत्र को पार्टी का गढ़ माना जाता है।

मुलाकात के बाद ट्वीट कर अखिलेश यादव ने कहा, "नेताजी और परिवार के बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ-साथ मैनपुरी की जनता भी हमारे साथ है।"अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह के साथ एक तस्वीर भी शेयर की।

शिवपाल यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। चुनाव में शिवपाल सिंह यादव की भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

शिवपाल का मैनपुरी की जनता से गहरा नाता है और सपा के मुखिया के न रहने पर क्षेत्र में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में मुलायम के प्रतिनिधि के तौर पर जाते थे। शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में प्रचार करना इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि बीजेपी ने कभी शिवपाल यादव के करीबी रहे रघुराज सिंह शाक्य को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) के प्रमुख शिवपाल सिंह और सपा प्रमुख मार्च में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक साथ आए थे, लेकिन चुनावों के बाद, रिश्ते में गिरावट देखी गई और वे फिर से अलग हो गए। उपचुनाव 5 दिसंबर को होगा जबकि परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad