Advertisement

ममता बनर्जी हुई सख्त, बोलीं, "हावड़ा हिंसा के पीछे राजनितिक साजिश, होगी कड़ी कार्रवाई"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि हावड़ा जिले में हुई हिंसक घटनाओं के...
ममता बनर्जी हुई सख्त, बोलीं,

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि हावड़ा जिले में हुई हिंसक घटनाओं के पीछे कुछ राजनीतिक दलों का हाथ है और राज्य में दंगे भड़काने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वादा किया।

उन्होंने यह भी सवाल किया कि पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित और निष्कासित पार्टी नेताओं द्वारा विवादास्पद टिप्पणी के संदर्भ में, भाजपा द्वारा किए गए "पाप" के कारण आम लोगों को क्यों भुगतना चाहिए।

बनर्जी ने ट्वीट किया, "जैसा कि मैंने पहले कहा है, पिछले दो दिनों में हावड़ा में हिंसक घटनाओं से सामान्य जीवन प्रभावित हुआ है। इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं - वे दंगा भड़काना चाहते हैं। लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी द्वारा किए गए पाप के कारण आम लोगों को क्यों भुगतना चाहिए।"

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

जिले में हिंसक विरोध प्रदर्शन और कानून लागू करने वालों के साथ संघर्ष के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, पुलिस वाहनों में आग लगा दी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

13 जून तक जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और 15 जून तक उलुबेरिया, डोमजूर और पंचला जैसे कई क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

जिले में प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क और रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिए जाने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हिंसा के कारण कई लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad