Advertisement

बीजद का चुनाव आयोग को पत्र, ओडिशा में भाजपा पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

चौथे चरण में ओडिशा की छह लोकसभा और 41 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बीजू जनता दल (बीजद) ने ओडिशा...
बीजद का चुनाव आयोग को पत्र, ओडिशा में भाजपा पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

चौथे चरण में ओडिशा की छह लोकसभा और 41 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बीजू जनता दल (बीजद) ने ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है तथा भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप लगाया है। बीजद ने कहा है, 'भाजपा के लोगों  ने जाजपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाला बारी विधानसभा क्षेत्र के 12 बूथों पर मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग की है।'

गर्मी के बावजूद मतदाता सुबह-सुबह अपने बूथों पर पहुंचे और मतदान किया। हालांकि कुछ जगहों पर सुबह के समय ईवीएम एवं वीवीपैट में आई गड़बड़ी के चलते मतदाताओं में नाराजगी भी देखी गई है। राज्य में अंतिम चरण में 6 लोकसभा सीट केंद्रपाड़ा, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, मयूरभंज और जगतसिंहपुर तथा इसके तहत आने वाली 41 विधानसभा सीट पर मतदान हुआ। 6 लोकसभा सीटों पर 52 उम्मीदवार और विधानसभा चुनाव के लिए कुल 346 उम्मीदवार मैदान में है।

ये हैं विधानसभा की सीटें

ओडिशा विधानसभा की सीटों में जशीपुर, सारसकणा, राइरंगपुर, बांगिरिपशी, उदला, बारिपदा, मोरडा, बालेश्वर, बडशाही, जलेश्वर, भोगराई, बस्ता, नीलगिरि, सिमुलिया, रेमुणा भद्रक, सोरो, सिमुलिया, भंडारीपोखरी, बासुदेवपुर, धामनगर, चांदबाली, बिंझारपुर बरी, बडचणा, धर्मशाला, जाजपुर, कोरेई, सुकिंदा, केन्द्रापडा, सालेपुर माहांगा, आली, राजनगर, निआली, महाकालपडा, पारादीप तिर्तोल, बालिकुदा-एरसमा, जगतसिंहपुर, काकटपुर, निमापडा शामिल हैं। पाटकुरा विधानसभा सीट पर बीजद उम्मीदवार वेदप्रकाश अग्रवाल की मौत हो जाने की वजह से यहां का विधानसभा चुनाव स्थगित हो गया है.

पिछले चुनाव में बीजद को मिली थी 20 सीटें

लोकसभा सीटों में बारगढ़, सुंदरगढ़, संभलपुर, क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, ढेंकनाल, बालांगीर, कालाहांडी, नबरंगपुर, कंधमाल, कटक, केंद्रापाड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, भुवनेश्वर, अस्का, बेहरमपुर और कोरापुट शामिल हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजद को 21 में से 20 और भाजपा को एक सीट पर जीत मिली थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad