Advertisement

मेघालय में जश्न का माहौल, अंतिम निर्णय के लिए मतदान केंद्रों के बाहर जुटे समर्थक

मेघालय में मतदान केंद्रों के बाहर उत्सव जैसा माहौल है जहां बड़ी संख्या में जमा विभिन्न राजनीतिक दलों...
मेघालय में जश्न का माहौल, अंतिम निर्णय के लिए मतदान केंद्रों के बाहर जुटे समर्थक

मेघालय में मतदान केंद्रों के बाहर उत्सव जैसा माहौल है जहां बड़ी संख्या में जमा विभिन्न राजनीतिक दलों के समर्थक पारंपरिक तरीके से नाच-गाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं और अंतिम नतीजों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे और पूर्वोत्तर के राज्य में 13 मतदान केंद्रों पर मतगणना जारी है। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को वोट देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने कहा है कि पार्टी अब भी बहुमत से कुछ सीट दूर है और वह आगे का रास्ता तय करने से पहले अंतिम नतीजों का इंतजार करेंगे।

राज्य में 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है और एनपीपी ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है तथा 21 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में आगे है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं हमारी पार्टी को वोट देने के लिए अपने राज्य के लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं। हम उनके आभारी हैं। हमारे पास अब भी बहुमत से कुछ सीटें कम हैं, अंतिम नतीजे आने के बाद ही हम कोई फैसला करेंगे।’’

इस बीच, मतगणना के मद्देनजर कई दुकानें बंद रहीं और सड़कों पर कुछ ही वाहन नजर आए। सुबह से बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रीय राजमार्ग 40 से दोपहिया, कार, टेंपो, पिकअप वाहन, बस और ट्रक में जाते दिखे, जिसे शिलांग-गुवाहाटी रोड कहा जाता है। पार्टी के झंडे थामे लोगों के छोटे समूहों ने गीत गाए, जबकि कुछ ने प्रतिद्वंद्वी दलों के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की।

एनपीपी के एक समर्थक ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक कार्यकर्ता के कंधे पर हाथ रखते हुए पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम एक ही गांव के हैं और भाई जैसे हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad