Advertisement

टीएमसी की आंधी में केंद्रीय मंत्री से लेकर भाजपा के कई दिग्गज हारे, फिल्मी सितारों की भी करारी हार

लाख कोशिशों के बावजूद बंगाल में ममता बनर्जी (दीदी) के दुर्ग को भाजपा हिला नहीं सकी। बल्कि 2011 व 2016 से भी...
टीएमसी की आंधी में केंद्रीय मंत्री से लेकर भाजपा के कई दिग्गज हारे, फिल्मी सितारों की भी करारी हार

लाख कोशिशों के बावजूद बंगाल में ममता बनर्जी (दीदी) के दुर्ग को भाजपा हिला नहीं सकी। बल्कि 2011 व 2016 से भी बड़ी जीत की ओर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आगे बढ़ रही है। टीएमसी की आंधी में भाजपा के कई हेवीवेट व स्टार उम्मीदवारों को भी करारी हार का सामना करना पड़ा। इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से लेकर दो लोकसभा सांसद, एक पूर्व राज्यसभा सांसद सहित कई फिल्मी सितारे हैं जो औंधे मुंह गिरे। दरअसल, पार्टी ने इस बार केंद्रीय मंत्री समेत चार सांसदों और अभिनय व खेल जगत की कई सेलिब्रिटिज पर दांव खेला था, लेकिन यह उल्टा पड़ा।

सुवेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है। मुकुल रॉय ने कृष्णनगर उत्तर से जीत हासिल की। टालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो भी करीब 50 हजार वोटों से टीएमसी प्रत्‍याशी अरुप बिस्‍वास से हार गए हैं। हुगली की तारकेश्वर सीट पर पूर्व राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता भी सात हजार से ज्यादा वोटों से हार गए। भाजपा के टिकट पर पूर्व मेदिनीपुर की मोयना सीट से खड़े पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा को भी नौ हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा।

शिबपुर से पूर्व क्रिकेटर और टीएमसी नेता मनोज तिवारी ने मैदान फतह किया। साल्तोरा सीट पर बीजेपी की बौरी चंदाना ने 4145 वोटों से टीएमसी के संतोष मोंडल को हराया। सिलिगुड़ी सीट पर बीजेपी के शंकर घोष ने टीएमसी के डॉ ओमप्रकाश मिश्रा को 35586 वोटों से हराया। सिंगूर सीट से टीएमसी के बेचाराम मन्ना ने बीजेपी के रबींद्रनाथ को 25923 वोटों से हराया। तेहत्ता सीट से टीएमसी के तापस कुमार ने बीजेपी के आशुतोष पॉल को 6915 वोटों से हराया।

हाल में भाजपा से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले बांग्ला फिल्म उद्योग के कई मशहूर अभिनेता-अभिनेत्रियों को भी हार का सामना करना पड़ा। इनमें बेहला पश्चिम सीट पर बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी को 41,608 वोटों के अंतर से हराया। बेहला पूर्व सीट पर तृणमूल की रत्ना चटर्जी से अभिनेत्री पायल सरकार भी 1337 वोटों से हार गईं।

कोलकाता की भवानीपुर सीट पर अभिनेता रूद्रनील घोष को भी 28 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा। रूद्रनील चुनाव से ठीक पहले ही तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। उलबेडिय़ा दक्षिण सीट पर अभिनेत्री पापिया अधिकारी भी हार गईं। इसी तरह हुगली की चंडीतल्ला सीट पर अभिनेता यशदास गुप्ता को  भी 41 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा। एकमात्र खडग़पुर सीट पर अभिनेता हिरण चटर्जी ने जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की। दूसरी ओर, तृणमूल ने भी कई अभिनेता-अभिनेत्रियों पर दांव खेला था जिसमें दो को छोड़ बाकी जीतने में कामयाब रहे। राजीब बनर्जी को 42 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा। बहुचर्चित सिंगुर में भी पूर्व मंत्री रवींद्रनाथ भट्टाचार्य 25,923 वोटों से हार गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad