Advertisement

विधानसभा उपचुनाव नतीजे- गुजरात के जसदण में बीजेपी जीती, झारखंड के कोलेबिरा में कांग्रेस विजयी

गुजरात और झारखंड की एक-एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित हो रहे हैं। पिछले दिनों...
विधानसभा उपचुनाव नतीजे- गुजरात के जसदण में बीजेपी जीती, झारखंड के कोलेबिरा में कांग्रेस विजयी

गुजरात और झारखंड की एक-एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को घोषित हो रहे हैं। पिछले दिनों गुजरात की जसदण विधानसभा सीट और झारखंड की कोलेबिरा सीट पर वोटिंग हुई थी। इस दौरान गुजरात की जसदण विधानसभा सीट का परिणाम आ गया है। इस सीट पर भाजपा ने 19985 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। वहीं कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी ने 9658 वोटों से जीत दर्ज की। बीजेपी के बसंत सोरेंग उनेक सामने थे।

जसदण सीट पर भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बावलिया की जीत के साथ गुजरात बीजेपी का विधानसभा में आंकड़ा 100 पर पहुंच गया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 99 सीट मिली थी। जसदण सीट पर बीजेपी के कुंवरजी बावलिया के खिलाफ कांग्रेस ने अवसर नाकिया को उतारा था।

2019 में भाजपा को बहुमत का संकेत: सीएम रुपाणी

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर भाजपा को जीत हासिल होने पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा, "यह जीत एक स्पष्ट संकेत है कि 2019 में बीजेपी भारी बहुमत से जीत जाएगी।"

क्यों हुए उपचुनाव?

बता दें, जसदण विधानसभा सीट से विधायक कुंवरजी बावलिया ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा जॉइन कर ली थी। इसके बाद वहां चुनाव हुए। वहीं कोलेबिरा सीट से झारखंड पार्टी के विधायक इनोस एक्का को एक टीचर की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया था। इसके बाद वहां उपचुनाव कराना पड़ा।

भाजपा-कांग्रेस ने लगाई थी पूरी ताकत

गुजरात के जसदण और झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव  भाजपा और कांग्रेस के लिए सम्मान की लड़ाई माना जा रहा है। एक ओर जहां भाजपा हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में हार झेल चुकी है, वहीं कांग्रेस बेहद उत्साहित है। ऐसे में दोनों पार्टियों ने फिर से खुद को साबित करने के लिए इस चुनाव में पूरी ताकत लगाई लगाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad