Advertisement

जयंत चौधरी-अखिलेश यादव साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, उनकी सरकार आई तो 15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली

मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शुक्रवार को...
जयंत चौधरी-अखिलेश यादव साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, उनकी सरकार आई तो 15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली

मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शुक्रवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। यह प्रेस कांफ्रेंस केंद्रीय ऐसे समय में हुई है जब बीजेपी ने जयंत चौधरी को साथ आने का न्योता दिया है और आरएलडी अध्यक्ष इसे ठुकरा चुके हैं। उन्होंने यूपी की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।  हमारी सरकार आती है तो यूपी में कोई भी काला कानून लागू नहीं हो सकेगा, वहीं एमएसपी पर सरकारी खरीद का इंतजाम होगा ।सपा सरकार में किसानों को गन्ने के भुगतान के लिए 15 दिन से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि तीन कानून बिना किसानों के रायशुमारी के लाए गए। किसानों ने एक होकर सरकार को कानून वापस लेने पर मजबूर कर दिया। तीनों कानून को वोट के लिए वापस लिए हैं। किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी ऐसा कानून यूपी में लागू नहीं हो पाएंगे।  300 यूनिट बिजली फ्री देंगे, सिंचाई के लिए बिजली माफ होगी। एमएसपी की खरीद के लिए सरकारी इंतजाम करेंगे। सपा प्रमुख ने कहा कि गन्ने के भुगतान के लिए उन्हें इंतजार न करना पड़े इसके लिए फार्मर कॉरपस फंड और फॉर्म रिवाल्विंग फंड बनाए जाएंगे।

यूपी में समाजवादी पार्टी जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल के साथ मिलकर चुनावी मैदान में है. इस गठबंधन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टॉ, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट),अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी भी शामिल है। यूपी में कुल 403 सीटों के लिए यहां सात चरणों में मतदान होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad