Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और राजकुमार राव समेत इन फिल्मी हस्तियों ने किया मतदान

बॉलीवुड कलाकारों अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर और कई अन्य फिल्मी हस्तियों ने...
लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और राजकुमार राव समेत इन फिल्मी हस्तियों ने किया मतदान

बॉलीवुड कलाकारों अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर और कई अन्य फिल्मी हस्तियों ने मुंबई में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया। महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीट के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है। राज्य की इन 13 में से छह सीट मुं‍बई की हैं।

 

महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीट के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है। राज्य की इन 13 में से छह सीट मुं‍बई की हैं। रणवीर और दीपिका ने बांद्रा के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

 

अक्षय कुमार ने जुहू में मतदान करने के बाद कहा, ”मैं अपने भारत को विकसित व मजबूत बनाना चाहता हूं और अपना वोट डालते हुए मैंने यह बात अपने दिमाग में रखी। सभी भारतीयों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके लिए क्या सही है और फिर मतदान करना चाहिए।” भारतीय नागरिकता प्राप्त होने के बाद अक्षय कुमार ने पहली बार मतदान किया है।

 

बांद्रा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े फरहान अख्तर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मेरा वोट अच्छे शासन के लिए। ऐसी सरकार जो सभी लोगों को ध्यान में रखे और हमें एक बेहतर शहर दे।”

 

अभिनेता-निर्माता ने लोगों, विशेष तौर पर युवाओं से मतदान करने का आग्रह किया। अख्तर ने कहा, ”मैंने किसी से सुना कि युवा लोग गर्मी की शिकायत कर रहे हैं लेकिन इतनी गर्मी तो नहीं है इसलिए घर से बाहर निकलें और वोट करें।”

 

तब्बू मीडियाकर्मियों को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाती नजर आईं। फिल्म निर्माता जोया अख्तर और उनकी मां हनी ईरानी भी फरहान के साथ वोट डालने पहुंचीं।

 

मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा।

 

मुंबई में मतदान करने के बाद उन्होंने कहा, ”हम बेहद चिंतित (मतदान को लेकर) हैं। हमने लोगों को घरों से निकलकर मतदान के लिए प्रेरित करने को लेकर काफी प्रचार किया है। पूरे भारत में हस्तियों ने अनुरोध (जनता से मतदान करने का) किया है। मुझे उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा।” हेमा अपनी बेटी ईशा के साथ मतदान के लिए पहुंची थीं।

 

हेमा के पति धर्मेंद्र (88) ने कहा, ”वे (मतदाता) जानते हैं कि एक अच्छा भारतीय नागरिक कैसे बनना है। वे जानते हैं कि भारत को नयी ऊंचाइयों पर कैसे ले जाना है और उन्हें पता है कि इसके लिए उन्हें क्या और कैसे करना है।”

 

अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा, गोविंदा, मनोज बाजपेयी, अनिल कपूर, परेश रावल, फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, सुभाष घई, प्रसिद्ध कवि व गीतकार गुलजार, फिल्म निर्माता मेघना गुलजार, आमिर खान, उनकी बेटी इरा और जुनैद खान सहित बॉलीवुड की अन्य कई हस्तियों ने वोट डाला।

 

बाजपेयी ने लोगों से वोट डालने का आग्रह किया। अभिनेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और आपको अगले पांच वर्ष के लिए अपना नेता चुनने का मौका मिलता है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपने अधिकार का उपयोग करें क्योंकि आपको पांच साल बाद फिर से यह मौका मिलेगा और उन पांच वर्षों के लिए आपके पास शिकायत करने का अधिकार नहीं होगा।”

 

वहीं फिल्म निर्माता आशुतोष ने अपनी तस्वीर साझा करते हुए ‘एक्स’ पर लिखा, ”मतदान करें क्योंकि आपके पास विकल्प है। मतदान करें क्योंकि यह आपका कर्तव्य है। मतदान करें क्योंकि यह आपका अधिकार है।”

 

दिग्गज अभिनेता परेश रावल ने कहा, ”सभी को मतदान करना चाहिए, इससे फर्क नहीं पड़ता कि गर्मी है या सर्दी। आप देश और भारत के विकास के लिए मतदान कर रहे हैं।”

 

अनिल कपूर ने कहा कि मतदान करना उनका कर्तव्य और अधिकार है। उन्होंने कहा, ”मुझे इस देश का नागरिक होने पर गर्व है, भारत जैसा कोई दूसरा देश नहीं है। मतदाता बड़ी संख्या में आ रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा लोग (वोट करने) आएंगे।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad