Advertisement

सियासी कुनबा बढ़ाने के लिए अखिलेश और डिंपल ने लगाया दम

देश के सबसे बड़े सियासी परिवार में नए सदस्यों की राजनीतिक पारी बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव ने पूरा दम लगा दिया है। अखिलेश और डिंपल प्रदेश की अन्य सीटों पर जीत के लिए तो मतदाताओं से अपील कर ही रहे हैं लेकिन सबसे खास सीट लखनऊ कैंट और लखनऊ की ही सरोजनी नगर सीट पर कुछ ज्यादा ही निगाह जमाए हुए हैं।
सियासी कुनबा बढ़ाने के लिए अखिलेश और डिंपल ने लगाया दम

दरअसल इन दोनों सीटों से समाजवादी पार्टी के सियासी कुनबे को आगे बढ़ाने वाले परिवार के दो और उम्मीदवार है। अखिलेश के छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव लखनऊ कैँट और अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव सरोजनी नगर सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। इन दोनों ही सीटों पर चुनाव जीतने के लिए पार्टी ने हर तरह की रणनीति अपनानी शुरू कर दी है। क्योंकि अगर यह सीटें कहीं से भी कमजोर साबित हुई तो सपा परिवार के लिए यह बड़ा झटका माना जाएगा। इसलिए इस सीट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सांसद डिंपल यादव और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पूरी ताकत झोंक दी है और चुनावी सभा भी कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि लखनऊ कैंट सीट से अपर्णा के खिलाफ वर्तमान में विधायक रीता बहुगुणा जोशी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं वहीं सरोजनी नगर सीट पर भाजपा की स्वाति सिंह का मुकाबला अनुराग यादव से है। स्वाति सिंह मायावती के खिलाफ टिप्पणी करके सुर्खियां बंटोरने वाले दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं और सहानुभूति लहर के चलते भाजपा ने इन्हें उम्मीदवार बनाया हैं। वहीं अनुराग यादव के छोटे भाई धर्मेन्द्र यादव बदायूं से सांसद हैं। सरोजनी नगर सीट पर समाजवादी पार्टी ने पहले प्रदेश सरकार में मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला को उम्मीदवार बनाया था लेकिन अचानक पार्टी ने मुलायम के भतीजे अनुराग यादव को टिकट दे दिया।  इन दोनों ही सीटों पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है और समाजवादी पार्टी के लिए यह दोनों सीटें प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad