Advertisement

तीन राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों पर मतदान जारी, सीएम योगी और अखिलेश यादव ने डाला वोट

राज्यसभा की 15 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। इनमें उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की चार व हिमाचल की एक सीट के...
तीन राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों पर मतदान जारी, सीएम योगी और अखिलेश यादव ने डाला वोट

राज्यसभा की 15 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। इनमें उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की चार व हिमाचल की एक सीट के लिए मतदान हो रहा है। इससे पहले राज्यसभा की 41 सीटों के लिए सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाल दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश कोटे की 10 सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में है, जिनमें से आठ भाजपा और तीन सपा के हैं। चुनाव परिणाम देर शाम तक आने की संभावना है।

राज्यसभा चुनाव पर बीजेपी सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि यह सिर्फ कुछ घंटों की बात है। शाम तक सब कुछ साफ हो जाएगा।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने राज्यसभा चुनाव पर कहा कि भाजपा को सभी विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त है। हमारे आठों प्रत्याशी जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्यसभा चुनाव पर कहा- भाजपा के पास अपने बहुमत से ज्यादा नंबर है। समाजवादी पार्टी को तीसरे प्रत्याशी को खड़ा करने की जरूरत नहीं थी।

समाजवादी पार्टी नेता राजेन्द्र चौधरी ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए, सत्ता का दुरुपयोग जो लोग करेंगे वे लोकतंत्र के हितैषी नहीं है। अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े नेता हैं, जो भी धोखा देगा वह अपनों को धोखा देगा।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने वोट डालने से पहले राज्यसभा चुनाव पर कहा, "हमें उम्मीद है कि सपा के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे, जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं या गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं। भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है, जिन्हें कुछ लाभ मिलना होगा वे भाजपा की तरफ चले जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। बीजेपी विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि हमारे पास संख्या है, कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी। हमें अच्छी संख्या में वोट मिलेंगे।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए हमारे उम्मीदवार हर्ष महाजन हैं। मैं चाहता हूं कि सभी विधायक वोट करें और हमें उम्मीद है कि हमारा उम्मीदवार जीतेगा। चुनाव आयोग ने व्हिप के संबंध में सब कुछ स्पष्ट कर दिया है। हमें परिणाम का इंतजार करना चाहिए।

राज्यसभा चुनाव पर एनडीए के उम्मीदवार कुपेंद्र रेड्डी ने कहा कि संभव है कि क्रॉस वोटिंग होगी। अगर हमने किसी को धमकी दी या वोट मांगा है तो कांग्रेस को चुनाव आयोग से शिकायत करनी चाहिए थी। हमने किसी से भी वोट के लिए नहीं पूछा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad