Advertisement

तेजस्वी को मांझी ने बताया पुत्र, बिहार में सियासत गरम, नीतीश के लिए क्या है इशारा

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव की प्रशंसा...
तेजस्वी को मांझी ने बताया पुत्र, बिहार में सियासत गरम, नीतीश के लिए क्या है इशारा

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए उन्हें पुत्र समान और बिहार का युवा नेता बताया है। मांझी की के बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमित होने पर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को धन्यवाद देते हुए उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी है। मांझी ने लिखा है कि- धन्यवाद पुत्र समान बिहार के युवा नेता।

 हालांकि मांझी के ट्वीट के बाद एक बार फिर राजनीतिक अटकलों का दौर शुरू हो गया है। राजनीतिक चर्चाओं के मुताबिक हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) सुप्रीमो मांझी बिहार की एनडीए सरकार और केंद्र की सियासत में कद और अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने किसानों के अधिकार के लिए आंदोलन करने की बात भी कही थी।

बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन का हिस्सा रहे मांझी ने नीतीश की प्रशंसा कर नये राजनीतिक समीकरण के संकेत दिए थे। इसके बाद महागठबंधन में सीटों के बंटवारे सहित अन्य मुद्दे पर उन्होंने महागठबंधन छोड़कर जदयू से तालमेल कर राजग का हिस्सा बन गए थे। गौरतलब है कि हम नेता जीतन राम मांझी अबतक तीन बार पाला बदल चुके हैं। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हम को कुल 4 सीटें हासिल हुईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad