Advertisement

'मोदी समाज को बांट रहे हैं, अच्छे दिन 4 जून के बाद...', खड़गे- शरद पवार और उद्धव ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने चुनावी भाषणों के...
'मोदी समाज को बांट रहे हैं, अच्छे दिन 4 जून के बाद...', खड़गे- शरद पवार और उद्धव ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने चुनावी भाषणों के जरिए लोगों को भड़काने और समाज को बांटने का आरोप लगाया। वहीं, उद्धव ठाकरे ने कहा कि अच्छे दिन चार जून के बाद आएंगे। 

खड़गे इंडिया ब्लॉक की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, जहां एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और अन्य नेता मौजूद थे। विपक्षी गठबंधन ने शुक्रवार को मुंबई में चुनावी रैली की थी। 

खड़गे ने कहा, "मोदी से पहले कोई भी प्रधानमंत्री लोगों को इस तरह भड़काने में शामिल नहीं हुआ जैसा वह कर रहे हैं। वह बार-बार लोकतंत्र के बारे में बोलते हैं लेकिन लोकतंत्र के सिद्धांतों का पालन नहीं करते हैं।"

पीएम मोदी के इस बयान पर एक सवाल का जवाब देते हुए कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएगी और धारा 370 को भी बहाल करेगी, खड़गे ने कहा, "हमने कभी किसी पर बुलडोजर नहीं चलाया। मोदी की आदत है, उन चीजों के बारे में झूठ बोलना और लोगों को भड़काना जो कांग्रेस कभी नहीं करेगी या जिन चीजों को लागू करना असंभव है।"

अनुच्छेद 370 पर उनकी पार्टी के रुख के बारे में पूछे जाने पर खड़गे ने कहा, "मैं मोदी के प्रति जवाबदेह नहीं हूं। हमने अपने घोषणापत्र में जो वादा किया है उसे लागू करेंगे। वह (मोदी) जहां भी जाते हैं, विभाजन पैदा करने की कोशिश करते हैं, समाज को बांटने की बात करते हैं।"

खड़गे ने कहा, "पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र बताया था, लेकिन अब वह कहते हैं कि यह माओवादी घोषणापत्र है।" कांग्रेस प्रमुख ने आश्वासन दिया कि संविधान में प्रदत्त आरक्षण जारी रहेगा और कोई इसे छू नहीं सकता।

इस अवसर पर बोलते हुए, ठाकरे ने कहा, "अच्छे दिन 4 जून से आ रहे हैं (जब लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होंगे) जब इंडिया गठबंधन के नेतृत्व वाली सरकार कार्यभार संभालेगी। पीएम मोदी हमें 'नकली' शिवसेना कहते हैं, कल वह आरएसएस को 'नकली संघ' कह सकते हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नौकरियों जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए 'हमारी रैली में पाकिस्तान के झंडे' फैला रही है। 

इस दौरान पवार ने कहा कि सत्ता में आने के बाद इंडिया ब्लॉक सरकार का कर्तव्य देश के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करना होगा। 

खड़गे ने कहा कि निर्वाचित होने पर विपक्षी गठबंधन की सरकार वर्तमान जीएसटी की जगह सरल, एकल दर जीएसटी लागू करेगी। उन्होंने आरोप लगाया, ''हमने खाद्य सुरक्षा कानून पेश किया, लेकिन पीएम मोदी मुफ्त राशन आपूर्ति का श्रेय ले रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad