Advertisement

मप्र विधानसभा चुनाव: अयोध्या में राममंदिर को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच खींचतान जारी

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का श्रेय...
मप्र विधानसभा चुनाव: अयोध्या में राममंदिर को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच खींचतान जारी

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अयोध्या में राममंदिर के निर्माण का श्रेय लेने वाले होर्डिंग लगाने पर कांग्रेस द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद इस चुनावी राज्य में एक वाकयुद्ध छिड़ गया है। भाजपा ने कहा कि ‘‘कांग्रेस राममंदिर निर्माण को लेकर दुखी है’’, जबकि विपक्षी दल ने उस पर भगवान राम की भक्ति से भटकने का आरोप लगाया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, कांग्रेस की इंदौर इकाई ने भारत के निर्वाचन आयोग (ईसीआई) से शिकायत की कि भाजपा ने चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए, अयोध्या में राममंदिर और उज्जैन में महाकाल लोक का प्रदर्शन करके धार्मिक प्रतीकों का इस्तेमाल किया।

भाजपा नेताओं ने कांग्रेस की शिकायत को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर साझा करते हुए उस पर ‘‘राम विरोधी’’ होने का आरोप लगाया। मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा ने शनिवार को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस का मूल चरित्र ‘‘भगवान श्रीराम, हिंदुत्व और सनातन धर्म के खिलाफ रहा है।’’

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर के होर्डिंग के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रही है, जो न केवल भारत बल्कि दुनिया की आस्था का केंद्र है। उन्होंने कहा, ‘‘वे कह रहे हैं कि ऐसे होर्डिंग हटाए जाने चाहिए…कांग्रेस को दुख है कि राम मंदिर के होर्डिंग्स क्यों लगाए गए हैं…उन्हें राम मंदिर बनने से दुख है।”

शर्मा ने कहा कि राम मंदिर राज्य के 9.5 करोड़ लोगों की आस्था का केंद्र है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad