Advertisement

'30 फीसदी कमीशन की बीआरएस सरकार', 30 नवंबर को मतदान के बाद सामान पैक करना चाहिए: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा

बीआरएस विधायकों पर राज्य सरकार की 'दलित बंधु' योजना में 30 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाते हुए भाजपा...
'30 फीसदी कमीशन की बीआरएस सरकार', 30 नवंबर को मतदान के बाद सामान पैक करना चाहिए: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा

बीआरएस विधायकों पर राज्य सरकार की 'दलित बंधु' योजना में 30 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में के. आगामी विधानसभा चुनाव और लोगों से भगवा पार्टी को चुनने का आग्रह किया।

नारायणपेट और चेवेल्ला में रैलियों को संबोधित करने वाले नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि कालेश्वरम सिंचाई परियोजना ने मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के लिए "एटीएम के रूप में काम किया" और यह "भ्रष्टाचार का प्रतीक" बन गया। उन्होंने कहा, "कालेश्वरम परियोजना की लागत, जो 38,000 करोड़ रुपये की परियोजना थी, आज बढ़कर 1.20 लाख करोड़ रुपये हो गई। इसमें भी घोटाला हुआ।"

उन्होंने कहा कि भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद परियोजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच करेगी और दोषियों को जेल भेजेगी। राव पर वोटों की खातिर तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए, भाजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने उर्दू को दूसरी आधिकारिक भाषा बनाने के अलावा एक विशेष समुदाय के आरक्षण को 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का प्रस्ताव दिया है, जो "असंवैधानिक" था।".

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में मंदिरों की भूमि का उपयोग अन्य उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। नड्डा ने कहा, "क्या (बीआरएस) विधायकों ने दलित बंधु योजना में 30 प्रतिशत कमीशन लिया या नहीं? क्या केसीआर ने विधायकों की बैठक में पूछा कि आप (विधायक) 30 प्रतिशत कटौती कर रहे हैं या नहीं? यह 30 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार 30 नवंबर को जानी चाहिए और एक भाजपा सरकार लानी चाहिए और हमें उस दिशा में काम करने की जरूरत है।”

उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा, क्या किसी को 'दलित बंधु' का लाभ मिला? 'दलित बंधु' बीआरएस की एक प्रमुख दलित कल्याण योजना है जो प्रति लाभार्थी को उसकी पसंद का कोई भी व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये की दर से वित्तीय सहायता प्रदान करती है।

नड्डा ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर उस राज्य में अपनी पांच गारंटियों को लागू नहीं करने का आरोप लगाया, जिनमें 200 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और बेरोजगारी भत्ता शामिल हैं। उन्होंने कहा, "या तो केसीआर या कांग्रेस। एक चीज की गारंटी है। वह है भ्रष्टाचार। विकास ही मोदी की गारंटी है।"

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना 8.5 प्रतिशत मुद्रास्फीति से जूझ रहा है और ईंधन की कीमतें देश में सबसे ज्यादा हैं, केसीआर सरकार ईंधन पर वैट कम नहीं कर रही है। नड्डा ने आरोप लगाया कि केसीआर तेलंगाना राज्य के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों को धोखा देकर राज्य को पीछे धकेल कर अपने परिवार के सदस्यों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला और मुफ्ती, हरियाणा में चौटाला, पंजाब में बादल, यूपी में दिवंगत मुलायम सिंह यादव, बिहार में लालू प्रसाद, महाराष्ट्र में ठाकरे और पवार, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और उनके चचेरे भाई, जगन मोहन रेड्डी के परिवारों का नाम लेते हुए। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में स्टालिन और तेलंगाना में केसीआर उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे देश में पारिवारिक पार्टियों से लड़ रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर ने किसानों को लूटा और युवाओं तथा महिलाओं को धोखा दिया तथा विकास के नाम पर विनाश लाया। उन्होंने आरोप लगाया कि जहां पीएम मोदी लोगों की संतुष्टि की राजनीति करते हैं, वहीं केसीआर तुष्टिकरण में लगे रहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार द्वारा लाई गई 'धरणी' एकीकृत भूमि रिकॉर्ड प्रबंधन प्रणाली गरीबों की जमीन छीनने का एक साधन है। उन्होंने हैदराबाद के मियापुर में सरकारी भूमि, शहर में आउटर रिंग रोड और 'दलित बंधु' योजना के कार्यान्वयन से संबंधित बीआरएस सरकार द्वारा कथित घोटालों का भी उल्लेख किया।

उन्होंने कहा, "क्या आपको फोन में 5G मिलता है या नहीं? तेलंगाना में, KCR का 5G है। यह गरीबी (गरीबी), घोटाला (घोटाला), घुसखोरी (रिश्वतखोरी), घपलेबाज़ी (घोटाला) और गुंडाराज है। क्या ऐसी सरकार को अनुमति दी जानी चाहिए जारी रखें।" उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि युवाओं, किसानों, महिलाओं और अन्य वर्गों की प्रगति के लिए कमल को वोट दें।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदल गया है और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए 2024 में मोदी को प्रधान मंत्री के रूप में वापस लाया जाना चाहिए। बीजेपी अध्यक्ष ने मोदी सरकार की उपलब्धियों और कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला।

नड्डा ने अपने तेलंगाना चुनाव घोषणापत्र में भाजपा के वादों पर भी प्रकाश डाला, जिसमें पार्टी के सत्ता में आने पर एक बीसी नेता को मुख्यमंत्री बनाना, प्रति वर्ष चार मुफ्त गैस सिलेंडर और महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को एक प्रतिशत की मामूली ब्याज दर पर ऋण का प्रावधान शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad