Advertisement

'आप' ने हरियाणा चुनाव के लिए 19 और उम्मीदवारों की घोषणा की, विनेश फोगाट के सामने किसे उतारा?

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपनी छठी सूची में 19 और उम्मीदवारों के नाम...
'आप' ने हरियाणा चुनाव के लिए 19 और उम्मीदवारों की घोषणा की, विनेश फोगाट के सामने किसे उतारा?

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपनी छठी सूची में 19 और उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिसमें वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग को पंचकूला से मैदान में उतारा गया है।

पार्टी ने कालका, अंबाला शहर, मुलाना, शाहबाद, पिहोवा, गुहला, पानीपत, जिंद, फतेहाबाद, ऐलनाबाद, नलवा, लोहारू, बाढड़ा, दादरी, बवानी खेड़ा, कोसली, फरीदाबाद एनआईटी और बढ़कल सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए।

आप ने ऐलनाबाद से मनीष अरोड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जहां से इनेलो ने अपने वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है।

आप की ओर से जारी सूची के अनुसार, ओ पी गुज्जर कालका से, वजीर सिंह ढांडा जींद से, कमल बिस्ला फतेहाबाद, लोहारू से गीता श्योराण, बड़खल से ओपी वर्मा और कोसली से हिम्मत यादव से चुनाव लड़ेंगे। 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने पहले चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

बुधवार को आप ने विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिसमें जुलाना से पूर्व पहलवान कविता दलाल को कांग्रेस की विनेश फोगट और भाजपा के योगेश बैरागी के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आप ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी कर दी। कांग्रेस के साथ पार्टी की सीट बंटवारे पर बातचीत विफल हो गई। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है।

इस वर्ष की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप ने दिल्ली में मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस ने आम चुनाव में हरियाणा में पार्टी को एक सीट दी थी, जिस पर आप ने चुनाव लड़ा था और उसे हार का सामना करना पड़ा था। 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad