Advertisement

राघव चड्ढा की सदस्यता 115 दिन बाद बहाल, राज्यसभा में फिर से नजर आएंगे 'आप' सांसद

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की सदस्यता को बहाल कर दिया है। भाजपा सांसद जीवीएल...
राघव चड्ढा की सदस्यता 115 दिन बाद बहाल, राज्यसभा में फिर से नजर आएंगे 'आप' सांसद

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की सदस्यता को बहाल कर दिया है। भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव द्वारा सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन रद्द कर दिया।

बता दें कि चड्ढा को अगस्त में पांच राज्यसभा सांसदों का नाम चयन समिति में शामिल करने से पहले उनकी सहमति नहीं लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। अपने निलंबन के खिलाफ चड्ढा सुप्रीम कोर्ट तक गए थे।

राघव चड्ढा ने जताई खुशी

सदस्य बहाल होने पर राघव चड्ढा ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। मैं अपने निलंबन को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

बता दें कि अगस्त में दिल्ली सेवा विधेयक से संबंधित एक प्रस्ताव पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान उन पर पांच सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप लगा था। सांसदों की बिना सहमति के प्रस्ताव पर नाम लेने के आरोप में उन्हें राज्यसभा से निलंबित कर दिया था। उन्हें इस मामले में जांच पूरी होने तक निलंबित किया था। चड्ढा के निलंबन का प्रस्ताव बीजेपी सांसद पीयूष गोयल ने पेश किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad