Advertisement

सीएम केजरीवाल के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी को भी मिला क्राइम ब्रांच का नोटिस, भाजपा ने दी यह चुनौती

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच राजनीति चरम पर है। ‘आप’...
सीएम केजरीवाल के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी को भी मिला क्राइम ब्रांच का नोटिस, भाजपा ने दी यह चुनौती

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच राजनीति चरम पर है। ‘आप’ एमएलए खरीद फरोख्त मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन जारी है। शनिवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके आवास पर नोटिस थमाया गया था। अब रविवार को एसीपी के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की मंत्री आतिशी को नोटिस थमाया गया है।

नोटिस के अनुसार, अपराध शाखा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आतिशी से भाजपा के खिलाफ लगाए गए अवैध शिकार के आरोपों पर जानकारी देने को कहा है, उनके बयानों से पता चलता है कि उन्हें "संज्ञेय अपराध के संबंध में कुछ जानकारी थी"। उनसे 5 फरवरी तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

दिल्ली में भाजपा सचिव हरीश खुराना ने आप पर कड़ा प्रहार किया और राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ पार्टी को 'ऑपरेशन लोटस 2.0' के तहत नकदी प्रलोभन के माध्यम से अपने विधायकों को तोड़ने के प्रयासों के आरोप को साबित करने की चुनौती दी।

रविवार को एएनआई से बात करते हुए खुराना ने कहा, "चाहे आतिशी हों या अरविंद केजरीवाल, उन्हें हमारे खिलाफ अपने आरोपों का समर्थन करने के लिए सबूत के साथ आना होगा। उन्होंने हम पर रिश्वत और अन्य प्रलोभनों के माध्यम से अपने विधायकों को पुरस्कृत करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। अब जिम्मेदारी आप के विधायकों पर है। सफाई दी जाए कि किससे संपर्क किया गया और किसने संपर्क किया। प्रत्येक भाजपा सदस्य इन आरोपों पर स्पष्टता चाहता है। उनके पास हमारे खिलाफ कोई सबूत नहीं है और वे बस देरी करने की रणनीति का सहारा ले रहे हैं।''

बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर ऐसा आरोप लगाया है। जब भी उनके किसी सांसद या नेता जेल जाने वाले हैं या किसी भ्रष्टाचार में फंसने वाले हैं, वे लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कभी कोई विवरण नहीं दिया। इस बार हमारी पार्टी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है। हम दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा हमारे खिलाफ लगाए गए इन आरोपों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। अब, जब दिल्ली पुलिस नोटिस देने उनके घर गई, तो वह भाग गए।''

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने इसपर कहा, "अरविंद केजरीवाल और उनके गुर्गे सिर्फ बेताज बादशाह नहीं हैं, वे भ्रष्टाचार करते हैं, लेकिन भगोड़े भी हो गए हैं। जब उन पर आरोप लगते हैं तो वे भाग जाते हैं, जब वे दूसरों पर आरोप लगाते हैं तो वे मारपीट कर भाग जाते हैं। अगर आपके आरोप निराधार नहीं हैं और आपके पास सबूत हैं, तो सबूत दीजिए पुलिस, जांच में सहयोग करें और सभी को बताएं कि कैसे और किस विधायक को लालच दिया जा रहा था। क्या यह वही आरोप है जो आपने दिवंगत अरुण जेटली और नितिन गडकरी पर लगाया था और फिर उसके लिए माफी मांगी थी? पहले वे ऐसा करते थे कहते हैं कि वे पहले इस्तीफा देंगे और बाद में जांच कराएंगे, और आज इस्तीफा देना तो दूर की बात है, वे जांच में सहयोग करने के लिए भी तैयार नहीं हैं।"

पार्टी नेता जैस्मीन शाह ने बताया, "कल दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एक टीम सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आई थी। वे एक नोटिस देना चाहते थे। सीएम कार्यालय के एक अधिकारी को नोटिस देने से पहले उन्होंने पांच घंटे तक इंतजार किया। नोटिस में एफआईआर के बारे में कुछ भी शामिल नहीं है, यह कोई समन या प्रारंभिक जांच नहीं है, और किसी भी धारा का कोई उल्लेख नहीं है आईपीसी या सीआरपीसी का। यह सिर्फ एक श्वेत पत्र पर एक पत्र है।"

उन्होंने कहा, "यह कोई समन या प्रारंभिक जांच नहीं है और इसमें आईपीसी या सीआरपीसी की किसी भी धारा का कोई जिक्र नहीं है। यह तो श्वेत पत्र पर लिखा एक पत्र मात्र है। क्राइम ब्रांच अधिकारी बिना किसी कानूनी आधार के सिर्फ सीएम को ही नोटिस क्यों सौंपना चाहते थे?"

बता दें कि पिछले सप्ताह केजरीवाल और आतिशी ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के गंभीर आरोप लगाए थे। केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है।

इसके बाद, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस 2.0’ शुरू किया है। आतिशी ने कहा, ‘उन्होंने ‘आप’ विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad