Advertisement

'जम्मू-कश्मीर, हरियाणा के बाद झारखंड में...', चुनाव के नतीजों को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भविष्यवाणी की और विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के...
'जम्मू-कश्मीर, हरियाणा के बाद झारखंड में...', चुनाव के नतीजों को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भविष्यवाणी की और विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ हरियाणा में भी सरकार बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यद्यपि झारखंड में चुनाव घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन राज्य में भारतीय जनता पार्टी की चल रही 'परिवर्तन यात्रा' को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

चौहान ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं विधानसभा चुनावों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हरियाणा गया था। मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा वहां सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा में माहौल बहुत अच्छा है और हम वहां भी सरकार बनाने जा रहे हैं।’’

केंद्रीय कृषि मंत्री ने भोपाल से झारखंड के लिए रवाना होने से पहले कहा, "हालांकि झारखंड में चुनाव घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन हम वहां काम कर रहे हैं और पार्टी की 'परिवर्तन यात्रा' को उस राज्य में भारी समर्थन मिल रहा है।"

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरणों में 18 और 25 सितंबर तथा एक अक्टूबर को चुनाव हुए थे, जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव पांच अक्टूबर को होंगे। इन दोनों स्थानों पर चुनाव के नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

मध्य प्रदेश के बुधनी निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर, जिसके शीघ्र ही होने की संभावना है क्योंकि चौहान ने विदिशा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने कहा कि भाजपा विजयी होगी।

कृषि से संबंधित केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "पिछले 120 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों को समर्पित सरकार ने किसानों के हित में अनेक फैसले लिए हैं।"

चौहान ने कहा, "किसानों को अच्छी कीमत दिलाने के लिए जो निर्णय लिए गए हैं, उनका हमारे तिलहन उत्पादन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है।"

सरकार ने गुरुवार को घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देने और भारत को खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10,103 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ खाद्य तेलों-तिलहन पर राष्ट्रीय मिशन को मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि भारत अपनी वार्षिक खाद्य तेल आवश्यकता का 50 प्रतिशत से अधिक आयात करता है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम से किसानों के खातों में 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' की 18वीं किस्त हस्तांतरित करेंगे। उन्होंने कहा कि देश भर में लगभग 9.4 करोड़ लाभार्थी किसानों को कुल 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad