Advertisement

‘मेड इन चित्रकूट’ के बाद राहुल गांधी का ‘मेड इन धौलपुर’ स्मार्टफोन

‘मेड इन चित्रकूट’ स्मार्टफोन का सपना मध्य प्रदेश के लोगों को दिखाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष...
‘मेड इन चित्रकूट’ के बाद राहुल गांधी का ‘मेड इन धौलपुर’ स्मार्टफोन

‘मेड इन चित्रकूट’ स्मार्टफोन का सपना मध्य प्रदेश के लोगों को दिखाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के लोगों को ‘मेड इन धौलपुर’ स्मार्टफोन का सपना दिखाया। धौलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “आप जिस फोन से सेल्फी लेते हैं उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा होता है। मैं चाहता हूं कि इस पर मेड इन धौलपुर, मेड इन राजस्थान, मेड इन जयपुर लिखा हो। मैं चाहता हूं कि जब कोई चीन में सेल्फी ले तो वह अपने फोन पर मेड इन धौलपुर लिखा देखे और पूछे यह कहां है। तब वह घूमने राजस्थान आएगा और आपकी कमाई होगी।”

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले करते हुए राहुल ने कहा, “जब यूपीए की सरकार थी हमने मनरेगा दिया, किसानों का 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया, ट्राइबल बिल लाए, स्कूल में छात्रों को खाना दिया, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुफ्त में दवा मुहैया कराई। लेकिन, बीते साढ़े चार साल में आप बताएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे ने आपके लिए क्या किया?”

उन्होंने कहा, “गुजरात में राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के युवाओं को निशाना बनाया जा रहा। रोजगार पाने की उम्मीद में आपने नरेंद्र मोदी पर भरोसा किया, लेकिन उन्होंने आपका भरोसा तोड़ दिया। हम जनता की सरकार बनाएंगे। प्यार और सद्भाव का शासन लाएंगे। भाजपा सरकार अपने मन की बात करती है, हम आपके मन की बात सुनना चाहते हैं।”

उन्नाव रेप केस के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर है। प्रधानमंत्री मोदी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा का विधायक दुष्कर्म का आरोपी है और पार्टी उसका बचाव करती है।” वसुंधरा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आइपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने उनके बेटे को करोड़ों रुपये दिए। प्रधानमंत्री उनके साथ खड़े होकर भ्रष्टाचार से लड़ने का दावा कर रहे है, जबकि ललित मोदी मजे से लंदन में बैठा है।

बता दें ‌कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad