Advertisement

शशि थरूर और केएन त्रिपाठी के बाद खड़गे ने भी अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को लेकर स्थिति अब साफ होती नजर आ रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर...
शशि थरूर और केएन त्रिपाठी के बाद खड़गे ने भी अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को लेकर स्थिति अब साफ होती नजर आ रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर सारी अटकलों को विराम लग गया है। ऐसे में कांग्रेस चीफ के लिए त्रिकोणीय मुकाबले के आसार दिख रहे हैं।  

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा, “मैं उन सभी नेताओं, कार्यकर्तओं, प्रतिनिधि और राज्यों के नेताओं का शुक्रिया करता हूं। जो मेरे साथ मेरे नामांकन के समय मौजूद रहे। 17 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे और मुझे उम्मीद है की मैं यह चुनाव जीतूंगा।"

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे को 30 से अधिक नेताओं ने हस्ताक्षर कर अपना समर्थन दिया है। जिसमें से प्रमुख नेता अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, मनीष तिवारी, समलान कुर्शीद और प्रमोद तिवारी हैं।

अशोक गहलोत ने खड़गे का समर्थन करते हुए कहा, “मैं खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा। खड़गे के नामांकन करने से नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है। मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुभव का लाभ पूरी कांग्रेस को मिलेगा। हमें इस बात की बहुत खुशी है।"

अपना नामांकन दाखिल करने के अब शशि थरूर ने कहा, "मैं खड़गे साहब का बहुत सम्मान करता हूं। अगर कई लोग नामांकन दाखिल करेंगे तो अच्छी बात है और लोगों को भी विकल्प मिलेगा। मैंने किसी को नीचा दिखाने के लिए ऐसा नहीं किया है। हमें एक साथ काम करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वे हमारी पार्टी के भीष्म पितामह हैं"।

वहीं,  झारखंड कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया और कहा "पार्टी में नेताओं के फैसले का सम्मान किया जाता है"।

 

त्रिपाठी ने आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले कहा “मैं एक किसान परिवार से ताल्लुक रखता हूं देश देख रहा है कि एक किसान का बेटा जिसे भारतीय वायु सेना में सेवा करने का अनुभव है, राज्य सरकार में मंत्री और झारखंड विधान सभा के उपनेता के रूप में चुना गया हो, वह भी (आल इण्डिया कांग्रेस कमेटी) एआईसीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकता है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad