Advertisement

नोटों पर फोटो की सियासत तेज! सीएम केजरीवाल की पीएम को चिट्ठी, कहा- 'तुरंत लगे तस्वीर'

भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर सियासत और तेज होती जा रही है। अब आम आदमी पार्टी के...
नोटों पर फोटो की सियासत तेज! सीएम केजरीवाल की पीएम को चिट्ठी, कहा- 'तुरंत लगे तस्वीर'

भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर सियासत और तेज होती जा रही है। अब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर एक बार फिर भारतीय नोट पर महात्मा गांधी के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग को दोहराया है।

केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को पत्र लिखरकर सभी भारतीयों की ओर से करेंसी पर गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर लगाने का निवेदन किया है। आपको बता दें कि 2 दिन पहले भी सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस बात को सबके सामने रखा था।

गुरुवार को लिखे इस पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब गेशों में गिना जाता है। उन्होंने पूछा है कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए। <a href="https://t.co/OFQPIbNhfu">pic.twitter.com/OFQPIbNhfu</a></p>&mdash; Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) <a href="https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1585851350981672961?ref_src=twsrc%5Etfw">October 28, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लिखा है, '' एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा।''

अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है। लोगों ने इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है, सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय करेंसी (नोटों) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि नोट पर गांधी जी की तस्वीर जैसी है, वैसे ही रहने दी जाए, लेकिन एक तरफ देवताओं की तस्वीर लगाई जाए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad