Advertisement

ओवैसी ने पीएम मोदी पर लगाया मुसलमानों का अपमान करने का आरोप, कहा- सुनिश्चित करेंगे कि वह दोबारा प्रधानमंत्री न बनें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मुसलमानों का अपमान करने का आरोप...
ओवैसी ने पीएम मोदी पर लगाया मुसलमानों का अपमान करने का आरोप, कहा- सुनिश्चित करेंगे कि वह दोबारा प्रधानमंत्री न बनें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मुसलमानों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि महिलाओं के मंगलसूत्र और वंचित जातियों के लिए आरक्षण को इंडिया ब्लॉक छीन लेगा और समुदाय को दे देगा।

बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी, जिनकी पार्टी विपक्षी गठबंधन का हिस्सा नहीं है, ने यह सुनिश्चित करने की कसम खाई कि मोदी को लगातार तीसरी बार सत्ता में नहीं आने दिया जाए, क्योंकि इससे “हिंदुओं और मुसलमानों, मंदिरों और मस्जिदों के नाम पर भय फैलाने” की शुरुआत होगी।

हैदराबाद के सांसद ने रोहतास जिले के नासरीगंज उप-मंडल में आयोजित रैली में कहा, "मोदी ने झूठ बोला जब उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाएं अधिक बच्चे पैदा करती हैं। वह बार-बार यह कहकर समुदाय का अपमान कर रहे हैं कि मुसलमान 'मंगलसूत्र' पर हाथ डालना चाहते हैं। एक सच्चा मुसलमान हमेशा अपनी बहनों और उनके मंगलसूत्र की रक्षा करेगा।"

ओवैसी, जिनकी पार्टी ने काराकाट सहित राज्य की कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, ने कहा, "हमारी बहन प्रियंका चौधरी को वोट दें। यह मेरा वादा है कि मेरी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि देश का अगला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या भाजपा का कोई अन्य नेता न हो।" उन्होंने दावा किया कि अगर मोदी सत्ता में वापस आए, तो लोगों की समस्याओं को कोई नहीं सुनेगा।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, "जब युवा नौकरी जाने के बारे में आवाज़ उठाएंगे, तो वे (राम मंदिर पर) ताले लगने का मुद्दा उठाने की कोशिश करेंगे। उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि नोटबंदी के कारण सैकड़ों औद्योगिक इकाइयां हमेशा के लिए बंद हो गईं।"

उन्होंने कहा, "अग्निवीर योजना से पता चलता है कि मोदी का रोजगार सृजन पर क्या रुख है। अगर वह फिर से सत्ता में आते हैं, तो सरकार सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी जैसे अर्धसैनिक बलों के लिए भी इसी तरह की चार साल की संविदा सेवाएं ला सकती है।"

ओवैसी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा जारी एक वीडियो पर नाराजगी जताई, जिसमें लालू प्रसाद ने शिवहर लोकसभा सीट के मतदाताओं से एआईएमआईएम उम्मीदवार को वोट न देने की अपील की थी।उन्होंने आरोप लगाया, "लालू प्रसाद ने कहा कि ओवैसी की पार्टी केवल वोटों को विभाजित करने के लिए है। मुझे कहना होगा कि लालू प्रसाद ने वर्षों तक MY (मुस्लिम-यादव) गठबंधन के नाम पर मुसलमानों को धोखा दिया है। उन्होंने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए सत्ता सुरक्षित करने के लिए समुदाय का इस्तेमाल वोट के लिए किया है।"

उन्होंने बताया कि बिहार में 40 में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही आरजेडी "संभावित उम्मीदवारों के रूप में केवल दो मुस्लिम ही ढूंढ पाई। प्रसाद की बेटियाँ भी उतनी ही संख्या में चुनाव लड़ रही हैं। इससे पार्टी की प्राथमिकता का पता चलता है।"

प्रसाद के बेटे और उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव, जो आरजेडी के प्रचार अभियान की अगुआई कर रहे हैं, का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, ''जब से हमने बिहार में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, आप उनकी रैलियों में मुसलमानों की नाममात्र उपस्थिति देखने लगे हैं।'' हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्य के मुसलमानों को याद रखना चाहिए कि वे सिर्फ वोट नहीं डाल सकते, बल्कि वोट मांग भी सकते हैं। उन्होंने कहा, "अगले विधानसभा चुनावों में हम यह दिखाने की कोशिश करेंगे कि बिहार में एक मुस्लिम मुख्यमंत्री हो सकता है।"

ओवैसी ने चुटकी लेते हुए कहा, "करकट अपने कालीन व्यवसाय के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां के युवाओं को यह याद रखना चाहिए कि कालीन बुनना ठीक है, लेकिन सत्ता की चाह में उनका इस्तेमाल करने वालों के लिए कालीन बुनना ठीक नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad