Advertisement

क्या राहुल गांधी हैदराबाद से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? असदुद्दीन ओवैसी ने दी चुनौती

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन की लड़ाई के...
क्या राहुल गांधी हैदराबाद से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? असदुद्दीन ओवैसी ने दी चुनौती

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन की लड़ाई के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में वायनाड छोड़ हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है।

सांसद ओवैसी ने अपने संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में आयोजित एक जनसभा संबोधित करते हुए राहुल गांधी को चुनौती दी। ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद का ध्वस्तीकरण कांग्रेस राज में हुआ था।

उन्होंने कहा, "मैं आपके नेता (राहुल गांधी) को वायनाड छोड़कर हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती दे रहा हूं। आप बड़े बोल बोलते हैं, मैदान पर आइए और मुझसे लड़िए। कांग्रेस बहुत कुछ कहती है, लेकिन मैं तैयार हूं। कांग्रेस शासन में ही बाबरी मस्जिद और सचिवालय की मस्जिद को ध्वस्त किया गया था।"

गौरतलब है कि इस साल में आगे होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एआईएमआईएम टक्कर करती दिखेंगी। पिछले महीने, राहुल गांधी ने तेलंगाना के तुक्कुगुडा में विजयभेरी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा, भारत राष्ट्र समिति और एआईएमआईएम, तेलंगाना में एकजुट हैं और कहा कि उनकी कांग्रेस पार्टी तिकड़ी से लड़ रही है।

राहुल गांधी ने कहा था, "तेलंगाना में कांग्रेस बीआरएस के खिलाफ़ नहीं बल्कि बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम के खिलाफ़ लड़ रही है। वे खुद को अलग दल कहते हैं लेकिन वे एकजुट होकर लड़ रहे हैं।

वायनाड सांसद ने दावा किया था कि तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव या एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी पर सीबीआई, ईडी का कोई मामला नहीं है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें "अपने लोग" मानते हैं

लाज़मी है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपने स्तर पर तैयारियों में लगे हैं। सत्तारूढ़ बीआरएस ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। वहीं, कांग्रेस ने सत्ता में आने पर "छह गारंटी" पूरी करने की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad