Advertisement

भाजपा केजरीवाल की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है, उन्हें मारने की साजिश है: आम आदमी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने यह आरोप लगाया है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी...
भाजपा केजरीवाल की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है, उन्हें मारने की साजिश है: आम आदमी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने यह आरोप लगाया है कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही है। आप सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा और तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर अपडेट दिया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, "मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है, केजरीवाल के साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है। भाजपा उनके स्वास्थ्य के संग खिलवाड़ कर रही है। पहले, वे कह रहे थे कि उन्होंने शुगर लेवल बढ़ाने के लिए मिठाई खाई। अब कह रहे हैं कि उन्होंने खाना कम कर दिया है। लेकिन ऐसा कोई क्यों करेगा और अपनी जिंदगी को रिस्क में डालेगा।"

आप सांसद ने खुलकर कहा, "केजरीवाल को मारने की एक साजिश है।"

बीते दिन उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर अपने आप को बीमार कर रहे हैं। इसे लेकर शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर आप के शीर्ष नेता की हत्या की साजिश का आरोप लगा। 

उपराज्यपाल कार्यालय से शुक्रवार को मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि सक्सेना ने न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल द्वारा निर्धारित चिकित्सीय आहार और दवाओं के "गैर-उपभोग" पर चिंता व्यक्त की और अधिकारियों से कारण पता लगाने को कहा। 

केजरीवाल के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में तिहाड़ जेल के अधीक्षक (जेल) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए संचार में कहा गया है कि यह इस तथ्य को सामने लाता है कि घर में पर्याप्त खाना पकाने के बावजूद मुख्यमंत्री द्वारा "जानबूझकर कम कैलोरी का सेवन" करने के कई उदाहरण हैं। उन्हें भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि केजरीवाल ने 7 जुलाई को डिनर से पहले इंसुलिन लेने से इनकार कर दिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad